पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बेन स्टोक्स को लेकर दिया चिंताजनक बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बेन स्टोक्स को लेकर दिया चिंताजनक बयान

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था।

Ben Stokes. (Photo Source: Getty Images)
Ben Stokes. (Photo Source: Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी का मानना है कि बेन स्टोक्स ने एशेज सीरीज से पहले ज्यादा प्रैक्टिस नहीं की थी और यह इंग्लैंड के लिए एक बड़ी चिंता होगी। इंग्लैंड की पहली पारी में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स महज पांच रन पर आउट हो गए थे, वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 14 रनों की पारी खेली। वहीं गेंदबाजी के दौरान भी वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

गेंदबाजी में स्टोक्स ने अपने 12 ओवरों में 65 रन दिए और इस दौरान उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिला। फील्डिंग करने के दौरान स्टोक्स को चोट भी लगी थी, जिस वजह से वह दूसरे दिन काफी असहज दिख रहे थे, हालांकि इसके बावजूद वह तीसरे दिन गेंदबाजी करने के लिए वापस आए। हसी को लगता है कि उनकी चोट मेहमान टीम के लिए बड़ी चिंता पैदा कर सकती है।

माइकल हसी ने बेन स्टोक्स को लेकर क्या बयान दिया

इसी को लेकर क्रिकबज से बातचीत के दौरान माइकल हसी ने कहा कि, “यह इंग्लैंड के लिए बहुत बड़ी चिंता होगी। वह एक विश्व स्तरीय ऑलराउंडर और टीम के बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वह इतना संतुलन प्रदान करता है कि उसका टीम में होना लगभग तीन खिलाड़ी के समान है। ऐसा लग रहा था कि वह घुटने की चोट से जूझ रहा है, जो मैच के आगे बढ़ने के साथ-साथ और भी ज्यादा दर्द देने वाला लग रहा था।”

हसी का ये भी मानना है कि सीमित तैयारी के बाद सीरीज में प्रभाव डालना ऑलराउंडर के लिए हमेशा एक चुनौती होगी। उन्होंने मैच में स्टोक्स द्वारा फेंकी गई नो-बॉल का उल्लेख किया और कहा कि उनका फॉर्म और फिटनेस इंग्लैंड के आगे बढ़ने के लिए एक बड़ी चिंता होगी।

हसी ने कहा कि, हम जानते थे कि उनके लिए इस सीरीज में आना एक चुनौती होने वाली थी क्योंकि वह बहुत सीमित तैयारी के साथ आ रहे थे। वह पांच या छह महीने से नहीं खेला है और सीधे एशेज सीरीज में आना और प्रभाव डालना आसान नहीं है। उनके अंदर निश्चित रूप से तैयारी की कमी दिख रही है।”