पाकिस्तान दौरे पर जाने से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका जिसमें यह प्रमुख गेंदबाज चोट के चलते हुआ बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान दौरे पर जाने से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका जिसमें यह प्रमुख गेंदबाज चोट के चलते हुआ बाहर

ऑस्ट्रेलियाई टीम आगामी पाकिस्तान दौरे पर तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और एकमात्र टी-20 मैच की सीरीज खेलेगी।

Michael Neser of Australia
Michael Neser of Australia. (Photo by Naomi Baker/Getty Images)

ऑस्ट्रेलियाई टीम 4 मार्च से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। कंगारू टीम 24 साल बाद पाकिस्तान यात्रा के लिए रवाना होगी। आखिरी बार 1998 में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान दौरा किया था। ये सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित होगी। इस सीरीज को जीतने वाली टीम के लिए फाइनल के रास्ते खुल जायेंगे।

दोनों टीमें तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी-20 मैच खेलेगी। जिनके लिए तारीखों का एलान हो गया है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 मार्च से होगी। उसके अलावा वनडे सीरीज 29 मार्च से खेली जाएगी। जबकि एकमात्र टी-20 मैच 5 अप्रैल को खेला जायेगा। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का एलान इस दौरे को लेकर पिछले हफ्ते कर दिया गया था, जिसमें टीम की कमान पैट कमिंस को सौंंपी गई तो वहीं वहीं उप-कप्तान के तौर पर स्टीव स्मिथ इसकी जिम्मेदारी संभालेंगे।

हालांकि दौरे पर रवाना होने से पहले ही कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा है, जिसमें तेज गेंदबाज माइकल नीसर चोट के कारण पाकिस्तान के दौरे से बाहर हो चुके हैं। माइकल नीसर साइड स्ट्रेन में चोट के कारण पकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा अब नहीं बन पायेंगे। नीसर को 14 फरवरी को ब्रिस्बेन में मार्श वन-डे कप मैच के दौरान चोट लग थी। इस तेज गेंदबाज ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए केवल एक ही मैच खेला है जो इंग्लैंड के खिलाफ एशेज टेस्ट के दौरान खेला गया था।

नीसर के स्थान पर मार्क स्टेकेटी को किया गया टीम में शामिल

माइरल नीसर के पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज के लिए कुछ खास करने की उम्मीद कर रहे थे। लेकिन 14 फरवरी को लगी साइड स्ट्रेन चोट ने उनको मैदान से बाहर जाने के लिए मजबूर कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के पास पहले ही तेज गेंदबाजों की कमी नजर आ रही थी। क्योंकि झाय रिचर्डसन भी इस टेस्ट सीरीज से बाहर रहेंगे। रिचर्डसन को वर्कलोड मैनजमेंट के चलते इस टेस्ट सीरीज से आराम देने का फैसला लिया गया है।

माइकल नीसर के स्थान पर मार्क स्टेकेटी को टीम में शामिल किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मार्श वन-डे कप मैच के दौरान न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ वॉर्मअप करने के दौरान नीसर को चोट लग गई थी। उन्होंने झटके के बाद कुछ और गेंद फेंकने की कोशिश की लेकिन बाद में उन्हें चोट के कारण मैदान छोड़ना पड़ा।