माइकल वॉन ने भारत-पाकिस्तान के किन दो खिलाड़ियों के बीच बताई समानताएं? - क्रिकट्रैकर हिंदी

माइकल वॉन ने भारत-पाकिस्तान के किन दो खिलाड़ियों के बीच बताई समानताएं?

वॉन के मुताबिक, चेतेश्वर पुजारा और इंजमाम उल हक की सोच काफी मिलती है।

Michael Vaughan. (Photo by Visionhaus/Getty Images)
Michael Vaughan. (Photo by Visionhaus/Getty Images)

ओवल टेस्ट मैच का तीसरा दिन रोहित शर्मा के नाम रहा। हिटमैन ने तीसरे दिन के खेल के दौरान अपने करियर का 8वां और विदेशी धरती पर पहला टेस्ट शतक जड़ा। जहां एक छोर पर रोहित आराम से बल्लेबाजी कर रहे थे तो वहीं दूसरे छोर से उन्हें चेतेश्वर पुजारा का भी भरपूर साथ मिला। पुजारा और रोहित के बीच तीसरे विकेट के लिए 153 रनों की साझेदारी हुई और उनकी इस साझेदारी की मदद से फिलहाल भारत टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना चुका है।

इस टेस्ट सीरीज के दौरान चेतेश्वर पुजारा की फॉर्म को लेकर क्रिकेट फैंस और विशेषज्ञों ने उनकी आलोचना करने में कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन लीड्स और ओवल टेस्ट मैचों में अर्धशतक जड़कर उन्होंने सबको करारा जवाब दिया है। चौथे टेस्ट में पुजारा को कुछ तकलीफ भी झेलनी पड़ी जब रन लेने के लिए दौड़ते वक्त उनका टखना बुरी तरह से मुड़ गया जिस वजह से कुछ देर तक खेल भी बाधित रहा। हालांकि, ब्रेक के बाद पुजारा फिर से बल्लेबाजी के लिए तैयार दिखे जिससे भारतीय फैंस ने राहत की सांस ली।

माइकल वॉन ने पुजारा की तुलना किस पाकिस्तानी खिलाड़ी से की?

चेतेश्वर पुजारा के साथ हुई इस घटना को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन काफी करीब से देख रहे थे और उन्हें लगता है कि चेतेश्वर पुजारा और पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक में काफी समानताएं हैं। बीबीसी के शो टेस्ट मैच स्पेशल में माइकल वॉन ने कहा कि, “पुजारा को मैं यॉर्कशायर के समय से जानता हूं। वो मेरे जैसा ही है, पुजारा की लिस्ट में फील्डिंग कभी भी पहली प्रथमिकता नहीं रही है। पुजारा जैसे खिलाड़ी पहले भी हुआ करते थे और जब मैं सोचता हूं तो मुझे सबसे पहला नाम इंजमाम का याद आता है।”

हालांकि, माइकल वॉन ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों की भी जमकर क्लास लगाई। वॉन ने कहा कि “मैं काफी हैरान हूं। इंग्लैंड की टीम में इतना अनुभव है तब भी उन्होंने इस बात पर गौर नहीं किया कि आपको सभी खिलाड़ियों के लिए शॉर्ट गेंद का इस्तेमाल करना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि ओली रॉबिंसन ने इस टेस्ट मैच में अब तक एक भी बाउंसर डाला हो जबकि उन्होंने इस सीरीज में दो बार शॉर्ट पिच गेंद पर रोहित शर्मा का विकेट लिया है।”