वनडे जीत के बाद इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कोहली को दिया नया नाम - क्रिकट्रैकर हिंदी

वनडे जीत के बाद इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कोहली को दिया नया नाम

Michael Vaughan
Michael Vaughan. (Photo by Will Russell/Getty Images for Yorkshire Tea)
भारतीय टीम अभी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है जहां तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद 6 एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला चल रही है. जिसमें पहले एक दिवसीय मैच से ही भारत ने धमाकेदार जीत के साथ आरंभ किया है. जिसके साथ ही भारतीय टीम आईसीसी के एकदिवसीय मैचों में नंबर एक के पायदान पर बने हुए हैं. और इस जीत का श्रेय सबसे ज्यादा टीम के कप्तान कोहली को मिल रहा है और यही वजह है कि इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने विराट कोहली को एक नया नाम दे दिया है.
जहां मैच में कप्तान विराट कोहली की 112 रन और अजिंक्य रहाणे की 79 रनों के बदौलत भारत ने तीसरे विकेट में 99 रन की लंबी और रिकॉर्ड तोड़ शतकीय साझेदारी की. जिसके बदौलत भारत-दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया और इस जीत के साथ भारत इस एकदिवसीय सीरीज में 1-0 की बढ़त में है.
साथ ही भारत के जीत पर कप्तान विराट कोहली की खूब वाहवाही हुई सोशल मीडिया पर विराट कोहली की शतकीय पारी छाई हुई है. जहां क्रिकेट प्रशंसकों के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटरों ने विराट कोहली जीत के लिए बधाई दी. वही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तो विराट कोहली को एक अलग नाम ही दे डाला उन्होंने कोहली को (महानतम चेंजर) के नाम से संबोधित करते हुए कहा कि विराट कोहली का पारी काफी बेहतरीन रहा है.
वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के प्रदर्शन की बात की जाए तो कप्तान विराट कोहली ने अब तक 9 देशों में शतक जड़ा है. कोहली ने वनडे इंटरनेशनल में 203 मैच खेले हैं. जिसमें कोहली ने शानदार पारी खेलते हुए 33 शतक और 45 अर्धशतक जड़ा है. साथ ही दक्षिण अफ्रीका के साथ पहले वनडे में विराट ने काफी अच्छा परफॉर्मेंस किया जिसकी वजह से साउथ अफ्रीका के कप्तान भी उनकी तारीफ करने से पीछे नहीं रहे.