माइकल वान ने भारतीय टीम की जीत के बाद विराट कोहली की तारीफ़ में किया ट्विट - क्रिकट्रैकर हिंदी

माइकल वान ने भारतीय टीम की जीत के बाद विराट कोहली की तारीफ़ में किया ट्विट

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1 फरवरी को खेले गए 6 मैच की वनडे सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत लिया. इस मैच में टीम को जीत दिलाने में जहाँ एक बार फिर से मुख्य भूमिका कप्तान विराट कोहली ने निभायीं वहीँ इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम को पहले वनडे में भारतीय स्पिन जोड़ी चहल और कुलदीप ने अफ्रीका को इस मैच में बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया था.

माइकल वान ने की तारीफ़

इस पहले वनडे मैच में भारतीय टीम भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर से अपने फॉर्म को दिखाते हुए वनडे करियर का अपना 33 वां शतक जड़ भारतीय टीम को जीत की दहलीज़ तक पहुंचाने का काम किया. इंग्लैंड के कप्तान माइकल वान विराट कोहली की इस शानदार पारी के बाद ट्विट कर उनकी बधाई की और उसमे लिखा कि “उसने फिर से कर दिखाया टारगेट का पीछा करते हुए मैंने इससे शानदार खिलाड़ी अभी तक नहीं देखा है.”

यहाँ पर देखिये माइकल वान का ट्विट

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर ली बल्लेबाजी

इस पहले वनडे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था जिससे वे रात के समय गेंदबाजी का लाभ उठा सके लेकिन अफ्रीका के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को इस मैच में अच्छी शुरुआत देने में नाकाम साबित हुए सिर्फ कप्तान फाफ डू प्लेसि ने इस मैच शतक जड़कर अपनी टीम को स्कोर को 269 रन तक पहुँचाने का काम किया.

20 वां शतक टारगेट का पीछा करते हुए

भारतीय कप्तान विराट कोहली इस समय वनडे क्रिकेट के कितने बड़े खिलाड़ी है उन्होंने इसे एकबार फिर से साबित कर दिया क्योंकी अपने वनडे करियर में अभी तक कोहली ने 33 शतक जड़े है, जिसमे उन्होंने 20 शतक लक्ष्य का पीछा करते हुए बनायें है और इसमें से भी 18 में टीम को जीत मिली है. कोहली के अलावा इस मैच में अजिंक्य रहाणे ने भी महत्वपूर्ण पारी खेलकर टीम जीत में अपना अहम योगदान दिया था.