टी-20 वर्ल्ड कप खत्म होते ही श्रीलंकाई टीम को लगा बड़ा झटका - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप खत्म होते ही श्रीलंकाई टीम को लगा बड़ा झटका

आर्थर श्रीलंकाई टीम से अलग होने के बाद इंग्लैंड के काउंटी क्लब डर्बीशायर की टीम में कोच की भूमिका निभाएंगे।

Mickey Arthur
Mickey Arthur. (Photo Source: Twitter)

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के हेड कोच मिकी आर्थर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। आर्थर ने श्रीलंकाई क्रिकेट (SLC) के प्रमुख शम्मी सिल्वा, CEO एशले डी सिल्वा और श्रीलंका क्रिकेट के सचिव मोहन डी सिल्वा को एक ई-मेल भेजा है। आर्थर ने अपने मेल की एक कॉपी टॉम मूडी को भी भेजी, जो श्रीलंकाई क्रिकेट के निदेशक हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रीलंका की सीरीज आर्थर की टीम के मुख्य कोच के रूप में आखिरी सीरीज होगी। आर्थर ने कहा कि उन्होंने डर्बीशायर क्रिकेट क्लब के साथ 3 साल का अनुबंध किया है, जहां वह क्रिकेट निदेशक के रूप में काम करेंगे। आर्थर ने कहा कि श्रीलंकाई क्रिकेट उस समय से बेहतर स्थिति में है जब वह मैदान पर आए थे और उन्होंने कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को भी तैयार किया है जो श्रीलंकाई क्रिकेट को लंबे समय तक स्थायी सफलता देंगे।

मिकी आर्थर ने अपने मेल में क्या लिखा ?

आर्थर ने अपने मेल में लिखा कि, “मैं दुखी हूं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद श्रीलंका के साथ मेरा सफर यहीं पर खत्म हो जाएगा। इस शानदार देश में कोचिंग का हर एक मिनट मुझे बेहद पसंद आया। मैंने डर्बीशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के साथ क्रिकेट निदेशक के रूप में 3 साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मुझे पता है कि जब मैं आया था तब से श्रीलंका कहीं बेहतर जगह पहुंच गया है और कुछ बहुत अच्छी प्रतिभाओं को तैयार करने के साथ-साथ एक टीम और ब्रांड विकसित करने में मदद की है जो SLC को भविष्य में कुछ स्थायी सफलता दे सकती है।”

मिकी आर्थर ने यह भी कहा कि उन्हें श्रीलंका के खूबसूरत देश के साथ-साथ खिलाड़ियों और लोगों से भी प्यार हो गया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह श्रीलंका को वेस्टइंडीज को उनके आगामी सीरीज में हराने में मदद करने के लिए दृढ़ हैं।