पाकिस्तानी क्रिकेट टीम से मिस्बाह उल हक ने मुख्य कोच तो वकार यूनुस ने गेंदबाजी कोच पद से दिया इस्तीफा - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम से मिस्बाह उल हक ने मुख्य कोच तो वकार यूनुस ने गेंदबाजी कोच पद से दिया इस्तीफा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए सकलैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक को अंतरिम कोच नियुक्त किया है।

Misbah Ul Haq and Waqar Younis. (Photo Source: Getty Images)
Misbah Ul Haq and Waqar Younis. (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में काफी हलचल देखने को मिल रही है। एक तरफ जहां यूएई में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान किया गया तो वहीं इसके कुछ देर बाद टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने अपने-अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया।

दोनों के इस फैसले की जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को पहले ही दी जा चुकी थी। मिस्बाह और वकार को यह जिम्मेदारी साल 2019 के सितंबर में दी गई थी और अभी उनके कार्यकाल में 1 साल का समय बचा हुआ था। एक तरफ जहां न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करने वाली है, जिसमें वनडे और टी-20 सीरीज खेली जाएगी तो उसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सकलैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक इस सीरीज के लिए टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया है।

मिस्बाह के इस फैसले के पीछे सबसे बड़ा कारण लगातार बायो-बबल में रहना बताया जा रहा है, जिसके चलते वह अपने परिवार के साथ अधिक समय नहीं बिता रहे हैं। यदि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के अगले एक साल का कार्यक्रम देखा जाए तो मिस्बाह अधिकतर समय घर से बाहर ही रहते।

मिस्बाह ने बताया यह कारण

मुख्य कोच पद से इस्तीफा देने के बाद मिस्बाह उल हक ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया सीरीज में क्वारंटीन में रहने के दौरान मैंने पाकिस्तान टीम के साथ अपने 24 महीने के कार्यकाल के साथ-साथ आगे के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कार्यक्रम के बारे में मूल्यांकन किया। यह देखते हुए कि मुझे अपने परिवार से काफी दूर रहना पड़ता और वह भी बायो-बबल में इसलिए मैंने पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच का पद छोड़ने का फैसला लिया। मैं समझ सकता हूं कि यह समय ऐसे फैसले के लिए आदर्श नहीं हो सकता है।

वहीं, मिस्बाह के इस फैसले को लेकर सवाल खड़े होना लाजमी है क्योंकि टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर एक बड़ा झटका लग सकता है क्योंकि इस मेगा इवेंट में टीम को एक नए कोच के साथ खेलना पड़ेगा।