in ,

आईपीएल 11 सीजन शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका

आईपीएल 11 सीजन की तैयारीं कर रही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को सीजन शुरू होने से पहले

Mitchell Santner (Photo by Anthony Au-Yeung/Getty Images)
Mitchell Santner (Photo by Anthony Au-Yeung/Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां सीजन शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है और इसी कारण सभी 8 टीम अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुयीं है जिसके बाद क्योंकी वे इस सीजन खिताब को किसी भी भी तरह से अपने नाम पर करना चाहती है. इस आईपीएल सीजन और अधिक रोमांचक इसलिए भी होने वाला है, क्योंकी 2 साल बैन के बाद आईपीएल की सबसे मजबूत टीम चेन्नई सुपर किंग्स वापस आ रही है.

शुरू होने से पहले लगा झटका

आईपीएल 11 सीजन की तैयारीं कर रही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को सीजन शुरू होने से पहले उस समय बड़ा झटका लग गया जब टीम को इस बात की खबर मिली कि न्यूज़ीलैंड के बाएं हाथ स्पिन गेंदबाज मिचेल सेंटनर चोटिल हो गयें है और अब वह क्रिकेट मैदान से अगले 9 महीने तक दूर रहने वाले है जिसका सीधा मतलब वे अपना पहला आईपीएल सीजन नहीं खेल सकेंगे.

50 लाख में खरीदा था

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 11 सीजन में खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान मिचेल सेंटनर को 50 लाख रूपये में खरीदा था, जिसके पीछे का कारण उनका भारत दौरे पर शानदार प्रदर्शन था क्योंकी सेंटनर ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान करने का काम किया था और युवा गेंदबाज की तारीफ़ हर किसी ने उस समय की थी.

दाहिने घुटने में लगी चोट

मिचेल सेंटनर को दाहिने घुटने में तकलीफ होने के कारण स्कैन करवाना पड़ा जिसके बाद पता चला कि उनकी हड्डी में कोई तकलीफ हो गयीं है जिस कारण उन्हें अपने इस घुटने की सर्जरी करवानी पड़ेगी जिस कारण उन्हें क्रिकेट से अगले 6 से 9 महीने तक दूर ही रहना पड़ेगा. चेन्नई की टीम ने अभी तक सेंटनर की जगह पर किसी और खिलाड़ी की घोषणा नहीं की है. वैसे तो चेन्नई के पास पहले से काफी अच्छे स्पिन गेंदबाज मौजूद थे लेकिन बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज के रूप में सेंटनर टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते है.

Mamata Banerjee

मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने खटखटाया मुख्यमंत्री का दरवाजा

Virat Kohli (Photo Source: Twitter)

विराट कोहली ने लगातार खेलने को लेकर दिया बड़ा बयान