in

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज नहीं चला मिताली राज का बल्ला

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के टीम को 134 रनों का टारगेट दिया था

Mithali Raj
Mithali Raj of India bats during the England v India group stage match at the ICC Women’s World Cup 2017. (Photo by Richard Heathcote/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका के जोहांसबर्ग के वांडर्स स्टेडियम में आज भारतीय महिला टीम और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय टीम को 5 विकेट से हरा दिया है लेकिन भारतीय महिला टीम अभी भी दक्षिण अफ्रीका से इस सीरीज 2-1 से आगे है. पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारत ने 2 पर कब्जा जमा लिया है और दक्षिण अफ्रीका के खाते में अभी एक ही मैच है.

वही आज के खेल की बात की जाए तो दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर सबसे पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और भारतीय महिला टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 17.5 में महज 133 रन ही बना पाई और पवेलियन लौट गई. भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 2 रनों से अर्धशतक बनाने से चूक गई. उन्होंने 30 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली. लेकिन इस मैच में सबसे हैरान करने वाली बात यह रही के मिताली राज के बल्ले से एक भी रन नहीं निकले.

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के टीम को 134 रनों का टारगेट दिया था. भारत के दिए गए लक्ष्य को पूरा करने के लिए दक्षिण अफ्रीका के टीम मैदान में उतरी और 19 ओवर में ही उस लक्ष्य को पूरा कर लिया. और 5 विकेट से भारत को पटकनी दे दी. लेकिन जिस अनुभवी भारतीय महिला खिलाड़ी मिताली राज से उम्मीद थी वो शून्य पर ही आउट हो गई. मिताली राज पहले ही ओवर में पवेलियन लौट के जो टीम के लिए एक बड़ा झटका रहा.

दक्षिण अफ्रीका की खिलाड़ी शन लूस ने सबसे ज्यादा 41 रनों की पारी खेली वही दक्षिण अफ्रीका की महिला खिलाड़ी क्लोई ट्रिओन ने महज 15 गेंदों में 34 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने का श्रेय अपने नाम किया. वही इस मैच में शबनम इस्माइल को उनकी शानदार गेंदबाजी के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया वही अब चौथा टी-20 मैच सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में खेला जाना है. और भारतीय महिला क्रिकेट टीम को यह मैच जीतना काफी अहम है.

Shikhar-Dhawan-of-India

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय टीम ने बनाएं 203 रन

AB de Villiers. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका को लगा एक और झटका एबी डी विलियर्स भी हुयें टी20 सीरीज से बाहर