मोइन अली के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उनके पिता ने दिया हैरान करने वाला बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

मोइन अली के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उनके पिता ने दिया हैरान करने वाला बयान

हाल ही में मोईन अली ने लिया है टेस्ट क्रिकेट से संन्यास।

Moeen Ali
Moeen Ali of England. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

मोईन अली ने 27 अगस्त (सोमवार) को टेस्ट क्रिकेट से अचानक से संन्यास लेकर सबको हैरान कर दिया। मोईन अली ने जून 2014 में टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण किया था और उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ सितंबर 2021 में खेला था। उनके इस फैसले को लेकर उनके पिता ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान मोईन अली को महसूस हुआ कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट छोड़ देना चाहिए। हालांकि मोईन ने ये साफ कर दिया है कि वो इंग्लैंड के लिए वनडे और टी-20 फॉर्मेट में खेलते रहेंगे। मोईन के इस फैसले से उनके पिता काफी हैरान हुई थे। मोईन अली टेस्ट फॉर्मेट में इंग्लैंड टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण स्पिन गेंदबाजों में से एक थे।

मोईन अली को लेकर उनके पिता ने क्या कहा ?

inews.co.uk.से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि “मुझे नहीं पता था कि ऐसा कुछ होने वाला है। मोईन अली पिछले एक दो साल में टीम में अपनी जगह बनाई लेकिन प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने में सफल नहीं रहे। इस दौरान उन्हें सिर्फ मैदान पर ड्रिंक लें जाने का मौका मिला और इसी का उनके ऊपर असर हुआ है।” 

साथ ही उनके पिता ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले उनके संन्यास को लेकर बोलते हुए कहा कि “रिटायरमेंट की मुख्य वजह ऑस्ट्रेलिया दौरा और बायो बबल में रहना। मुझे नहीं लगता है कि उन्हें सिर्फ ड्रिंक्स ले जाने के लिए टीम में शामिल किया गया था”। मोईन के पिता मुनीर चाहते थे कि मोईन टेस्ट क्रिकेट में और भी रिकार्ड्स अपने नाम करे।

मोईन अली का टेस्ट करियर

*मोईन ने 7 साल के करियर में 64 टेस्ट मैच खेले हैं।

*64 टेस्ट मैच में उनके बल्ले से 2914 रन बनाए।

*टेस्ट में गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए 195 विकेट हासिल किए।

*टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम पांच शतक शामिल है।

*फ़िलहाल मोईन अली आईपीएल में सीएसके के लिए खेल रहे हैं।