वकार यूनिस ने पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर से पूछा क्या है मेंटल टॉर्चर? - क्रिकट्रैकर हिंदी

वकार यूनिस ने पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर से पूछा क्या है मेंटल टॉर्चर?

मोहम्मद आमिर ने 2020 दिसंबर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था।

Waqar Younis and Mohammad Amir. (Photo Source: Getty Images)
Waqar Younis and Mohammad Amir. (Photo Source: Getty Images)

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने पिछले महीने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जहां उनके साथ प्रमुख कोच मिस्बाह उल हक ने भी इस्तीफा दिया था। पाकिस्तान की टी-20 वर्ल्ड कप टीम के ऐलान के बाद दोनों कोच ने अपने पद को छोड़ने का फैसला किया था।  वकार यूनिस और मिस्बाह अपने कोचिंग कार्यकाल के दौरान एक विवाद के वजह से भी काफी चर्चा में रहे थे।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने 2020 दिसंबर में सबको चौंकाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उस समय आमिर ने मिस्बाह, वकार सहित तत्कालीन कोचिंग स्टाफ के ऊपर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था और इंटरनेशनल क्रिकेट से इतनी जल्दी संन्यास लेने के पीछे यही कारण बताया था।

जब वकार यूनिस से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये सवाल उनके बजाए आमिर से पूछा जाना चाहिए, साथ ही उन्होंने आमिर से इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण की भी मांग की। वकार ने ARY न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि “आप गलत इंसान से सवाल कर रहे हैं। क्या उन्होंने आपको बताया कि मेंटल टॉर्चर क्या है? मुझे मेंटल टॉर्चर के बारे में कुछ भी नहीं पता है, ये उन्हें बताना चाहिए।”

शोएब अख्तर से मुझे कोई शिकायत नहीं: वकार यूनिस

बीच में ये भी खबर आई थी शोएब अख्तर और वकार यूनिस के बीच भी मनमुटाव चल रहा है। बता दें कि 2011 वनडे वर्ल्ड कप में वकार यूनिस पाकिस्तान टीम के प्रमुख कोच थे और सेमीफाइनल मैच में उन्होने शोएब अख्तर के जगह वहाब रियाज को टीम में जगह दी थी।

वकार ने इस मुद्दे पर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि “वर्ल्ड कप में 15-16 खिलाड़ियों की टीम होती है और सभी खिलाड़ी टीम के लिए महत्वपूर्ण होते हैं। उस वर्ल्ड कप में मैच दर मैच उनका प्रदर्शन अच्छा नीचे जा रहा था इसलिए उस वक्त उनके जगह वहाब को टीम में शामिल किया गया था। बेंच पर बैठा हुआ खिलाड़ी भी आपकी टीम का हिस्सा होता है और हमने जब टीम में उनको शामिल किया तो उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया।”