मोहम्मद आमिर करेंगे पाकिस्तानी ऑलराउंडर निदा डार की मदद, महिला खिलाड़ी के साथ हुई धोखाधड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

मोहम्मद आमिर करेंगे पाकिस्तानी ऑलराउंडर निदा डार की मदद, महिला खिलाड़ी के साथ हुई धोखाधड़ी

निदा डार टी-20 फॉर्मेट की शानदार खिलाड़ी हैं।

Nida Dar and Mohammad Amir. (Photo Source: Getty Images)
Nida Dar and Mohammad Amir. (Photo Source: Getty Images)

पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर निदा डार के साथ कथित तौर पर पांच लाख रुपए की ठगी हुई है। पाकिस्तानी पत्रकार शोएब जट्ट के अनुसार निदा डार को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक समारोह में बुलाया गया था, जिसमें उन्हें पांच लाख रुपए का प्रतिनिधि चेक दिया गया था। इसी पर उन्होंने अब आरोप लगाया है कि उन्हें कोई राशि नहीं मिली है क्योंकि सभी आयोजक इसके लिए प्रक्रिया पूरा किए बिना ही कार्यक्रम स्थल से बाहर निकल गए।

इस मामले को सबके सामने लाने के लिए पत्रकार शोएब ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसको साझा किया और साथ ही उन्होंने परिवार के चिंताजनक स्थिति का भी जिक्र किया। निदा डार के पिता किसी बीमारी से पीड़ित और उनके भाई को भी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है।

पाकिस्तानी पत्रकार ने किया ट्वीट, मोहम्मद आमिर समर्थन में आये सामने

शोएब जट्ट ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “निदा की आवाज बने। नेशनल क्रिकेटर निदा डार को सम्मनित करने के लिए समारोह में बुलाया गया। संक्रामक रोग के चलते उनके पिता अस्पताल में इलाजरत हैं, वहीं उनके भाई एक दुर्घटना का शिकार होने की वजह से हॉस्पिटल में भर्ती हैं। पांच लाख रुपए अभी तक नहीं मिले।”

इस मामले कि देख पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज निदा की मदद में सामने आए हैं और उनके परिवार का समर्थन करने का फैसला किया है। शोएब जट्ट के ट्वीट का जवाब देते हुए पूर्व तेज गेंदबाज ने लिखा कि, “आप मुझे उसका विवरण भेज सकते हैं। मैं उनके परिवार की मदद करने की पूरी कोशिश करूंगा।”

निदा डार टी-20 फॉर्मेट की शानदार खिलाड़ी हैं

निदा डार ने साल 2010 में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में अपना डेब्यू किया था। उन्हें महिला टीम में लेडी ‘बूम-बूम’ के नाम से जाना जाता है क्योंकि वो शाहिद अफरीदी को अपनी प्रेरणा मानती हैं। टी-20 फॉर्मेट में वह अपने देश के लिए सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं।

अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 100 विकेट हासिल करने वाली वह देश की पहली खिलाड़ी बनी और इस मामले में उन्होंने अपने आदर्श शाहिद अफरीदी (97 विकेट) को भी पीछे छोड़ दिया। वहीं वनडे मैचों की बात की जाए तो उसमें उन्होने 73 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 108 टी-20 और 82 वनडे मैच खेले हैं।