in

इंस्टाग्राम पर कैफ ने डाली बेटे संग तस्वीर, मच गया बवाल

मोहम्मद कैफ अपने बेटे के साथ बल्ला लिए दिख रहे हैं

Mohammad Kaif & his son
Mohammad Kaif & his son. (Photo Source: Instagram)

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ इन दिनों फिर से विवादों के घेरे में आ गए हैं दरअसल मोहम्मद कैफ पिछले कई बार चर्चा में रहे और चर्चा का कारण रहा सोशल मीडिया पर फोटो को पोस्ट करना और हर बार एक ही बात रही कि हर फोटो में मोहम्मद कैफ के लिए कट्टरपंथियों नसीहत देते हैं कि  इस्लाम में क्या करना चाहिए क्या नहीं करना चाहिए किस चीज को करना हराम है किस चीज को करना सख्त मना है यही कारण रहा है कि मोहम्मद हर बार समय दर समय विवादों के घेरे में बने रहते हैं. दरअसल इस बार मोहम्मद कैफ ने सोशल मीडिया पर एक फोटो डाली है जिसमें मोहम्मद कैफ अपने बेटे के साथ बल्ला लिए दिख रहे हैं.

इस फोटो के लिए मोहम्मद कैफ सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं जहां कट्टरपंथीयों को इस फोटो में मोहम्मद कैफ के पैर के नीचे कपड़े पसंद नहीं आए जिसके लिए कट्टरपंथियों ने मोहम्मद कैफ के मुसलमान होने पर ही सवाल खड़े कर दिए. वही एक यूज़र ने मोहम्मद कैफ को लिखा कि क्या आपने अपने पैर को मुसल्ला पर रखा है वह मुसल्ला तो नहीं जिसपर पर नमाज पढ़ी जाती है पर यह मुसल्ला है तो आपको इतना भी नहीं पता कि जिस मुसल्ला पर नमाज पढ़ी जाती है उस पर जूते रखकर सेल्फी नहीं लिया जाता अफसोस होता है आप जैसे मुसलमानों पर.

#kabirtales #thatglare #happypapa

A post shared by Mohammad Kaif (@mohammadkaif87) on

आपको बताते चलें कि इससे पहले भी मोहम्मद कैफ कट्टरपंथियों के निशाने पर कई बार आ चुके हैं एक बार उन्होंने सोशल मीडिया के ट्विटर हैंडल पर अपनी पत्नी और बच्चों के साथ क्रिसमस मनाते हुए फोटो डाला था जो थी कट्टरपंथियों को पसंद नहीं आया और जिसके बाद कट्टरपंथियों ने मोहम्मद कैफ को धर्म का पाठ पढ़ाना शुरु कर दिया था. इसके साथ-साथ एक बार तो मोहम्मद कैफ अपने बेटे के साथ शतरंज खेलते फोटो डालने के कारण सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किए गए थे. इस पर एक ही यूजर ने उन्हें लिखा था कि इस्लाम में शतरंज खेला जाना हराम है.

यह मामला दरअसल जुलाई 2017 की है जब मोहम्मद कैफ ने अपने बेटे के साथ शतरंज खेलते हुए एक फोटो डाली थी इस पर कई तरह के कमेंट आना शुरू हो गए थे किसी ने शतरंज खेलना हराम बताया तो किसी ने इस्लाम धर्म चैस खेलना मना कर रहे हैं वही कुछ नहीं आलोचकों को करारा जवाब भी दिया था. एक यूज़र ने मोहम्मद कैफ को इस्लाम की सलाह देने वाले को जवाब देते हुए लिखा कि “चेस हराम है. क्रिकेट हराम है. खाना हराम है. पीना हराम है. जीना हराम है. अच्छा धर्म है”.

दरअसल मोहम्मद कैफ ने चेस खेलते हुए अपने बेटे के साथ Facebook पर तस्वीर शेयर की थी और उन्होंने कैप्शन में लिखा था ‘शतरंज के खिलाड़ी’ और क्या होना था कट्टरपंथियों ने देखा और अपना  धर्म का पाठ पढ़ाना शुरू कर दिया इस तरीके से मोहम्मद कैफ  सोशल मीडिया पर कई बार ट्रोल किए जा चुके हैं  और  चर्चा का विषय बनते रहे हैं.

IPL Captains

बीसीसीआई आईपीएल के दौरान टॉप-50 भारतीय खिलाड़ियो की करेगी निगरानी

Virat Kohli. (Photo by Getty Images)

विराट कोहली हेम्सट्रिंग इंजुरी के कारण 3 महीने के लिए क्रिकेट मैदान से हुए दूर