मोहम्मद नबी ने बताया अफगानिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में किसी टीम से नहीं डरेगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

मोहम्मद नबी ने बताया अफगानिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में किसी टीम से नहीं डरेगी

कप्तानी काफी कठिन जिम्मेदारी है, मैं अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा कि टीम टूर्नामेंट में अच्छा खेले: मोहम्मद नबी

Mohammad Nabi
Mohammad Nabi. (Photo Source: Getty Images)

अफगानिस्तान क्रिकेट देश में राजनीतिक तनाव के कारण अनिश्चिताओं से प्रभावित है। देश में तालिबान के कब्जे के बाद वहां की महिलाओं को क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, जिसके बाद से यह चर्चा हो रही थी कि उनकी टीम को टी-20 वर्ल्ड कप से प्रतिबंधित किया जा सकता है।

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम को एक और बड़ा झटका लगा जब उनके पूर्व कप्तान राशिद खान ने कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद अब टीम की कमान मोहम्मद नबी के हाथों में है। इस टूर्नामेंट से पहले टीम को वीजा के मुद्दों से जूझना पड़ा। हालांकि, कप्तान नबी ने कहा है कि उनकी टीम सभी राजनीतिक उथल-पुथल को दूर रखते हुए वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही है।

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी टीम को लेकर मोहम्मद नबी ने क्या कहा ?

Cricket.com से बातचीत करते हुए नबी ने कहा कि, “हमारी टीम शानदार है। पिछले एक महीने से अधिक समय से अभ्यास कर रहे हैं। वीजा को लेकर कुछ परेशानी जरूर हुई इसलिए हमारी टीम पहले यूएई नहीं पहुंच सकी और हम कतर में अभ्यास कर रहे थे। एंडी फ्लावर एक शानदार कोच और मेंटर हैं, उन्हें यूएई की पिचों के बारे में बहुत कुछ पता है।”

उन्होंने बातचीत में आगे कहा, “हमारी मानसिकता निडर होकर खेलने की होगी। यही मानसिकता हमारे गेंदबाजों की भी होगी चाहे वो तेज गेंदबाज हो या स्पिन गेंदबाज। हां, कप्तानी करना एक मुश्किल भरा काम है, लेकिन मैं इसमें अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा जिससे हमारी टीम इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर सके। इस टूर्नामेंट में मैं कप्तानी करने के लिए बेहद उत्सुक हूं।”

इस फॉर्मेट में अफगानिस्तान ने बनाए हैं एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड

इस फॉर्मेट में उनकी टीम ने 2018-19 में लगातार 12 मुकाबले जीत हैं जो किसी भी टीम द्वारा सबसे अधिक हैं। टीम के पास अंतरराष्ट्रीय टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। उन्होंने 2019 में देहरादून के मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ 20 ओवर में 278 रन बनाए थे। उस मैच में टीम के सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई ने 16 छक्कों की मदद से नाबाद 162 रन बनाए थे।