काउंटी चैंपियनशिप में पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने इस क्लब के साथ किया करार - क्रिकट्रैकर हिंदी

काउंटी चैंपियनशिप में पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने इस क्लब के साथ किया करार

मोहम्मद रिजवान पहली बार काउंटी में खेलते हुए दिखाई देंगे।

Mohammad Rizwan. (Photo Source: Getty Images)
Mohammad Rizwan. (Photo Source: Getty Images)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए साल 2021 प्रदर्शन के लिहाज से काफी शानदार कहा जा सकता है। जहां पर टीम ने द्विपक्षीय सीरीजों में बेहतर खेल दिखाने के साथ टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भी सेमी-फाइनल तक का सफर तय किया था। इस साल पाकिस्तान के इस शानदार खेल का सबसे बड़ा श्रेय ओपनिंग बल्लेबाज और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को जाता है।

जिन्होंने साल 2021 में अकेले टी-20 फॉर्मेट में 2,000 से अधिक रन बनाने का कारनामा कर दिया। वहीं इससे पहले टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान ही रिजवान ने जब इस साल अंतरराष्ट्रीय टी-20 फॉर्मेट में 1,000 से अधिक रनों के आंकड़े को पार किया था तो वह उस समय भी ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए थे।

वर्ल्ड क्रिकेट में मोहम्मद रिजवान को लेकर इस समय काफी ज्यादा चर्चा देखने को मिल रही है। इसी कारण इंग्लैंड काउंटी का हिस्सा ससेक्स ने आगामी सीजन के लिए रिजवान को अपनी टीम के साथ जोड़ने का फैसला किया है। जिसके बाद पहली बार पाकिस्तानी टीम का यह प्रतिभाशाली खिलाड़ी काउंटी चैंपियनशिप में खेलता हुआ दिखाई देगा।

अप्रैल 2022 की शुरुआत में टीम के साथ जुड़ने के बाद मोहम्मद रिजवान काउंटी क्रिकेट खेलने के साथ टी-20 ब्लास्ट में भी खेलते हुए दिखाई देंगे। रिजवान ने ससेक्स टीम के साथ जुड़ने के बाद अपनी खुशी को व्यक्त किया जिसमें उनका बयान क्रिकबज्ज में छपा जिसके अनुसार, यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि मैं ऐतिहासिक ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब की तरफ से खेलूंगा। मैने हमेशा ससेक्स काउंटी को लेकर काफी शानदार बाते सुनी हैं और अब उसका हिस्सा बनने पर मुझे गर्व महसूस हो रहा है।

वहीं ससेक्स टीम के कोच इयान सालिसबुरी ने मोहम्मद रिजवान को टीम में शामिल किए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए अपने बयान में कहा कि, मोहम्मद का प्रथम श्रेणी क्रिकेट और टेस्ट रिकॉर्ड उनकी प्रतिभा को लेकर काफी कुछ बयां कर देता है। वह आगामी सीजन में हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

ससेक्स ने पूर्व कप्तान बेन ब्राउन को किया रिलीज

ससेक्स ने टीम के पूर्व कप्तान बेन ब्राउन के निवेदन पर उन्हें रिलीज कर दिया है। हालांकि बेन का अभी ससेक्स के साथ 2 साल का अनुबंध बाकी था। 33 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ने साल 2021 में टीम के लिए 12 काउंटी मैचों में खेलते हुए 51.36 के औसत से कुल 976 रन बनाए।

12 साल की उम्र में ससेक्स काउंटी टीम के साथ जुड़ने वाले बेन ब्राउन ने करीब 22 साल तक अपने घरेलू क्रिकेट क्लब के साथ खेला। जिस दौरान उन्होंने कुल 318 मैचों में खेलते हुए 10,843 रन बनाए। जिसके बाद अचानक उनके क्लब छोड़ने के फैसले को लेकर सभी ने हैरान व्यक्त की है।