मोहम्मद शमी ने कुछ इस तरह फैंस के साथ केक काटकर ओवल टेस्ट मैच के दौरान मनाया अपना जन्मदिन - क्रिकट्रैकर हिंदी

मोहम्मद शमी ने कुछ इस तरह फैंस के साथ केक काटकर ओवल टेस्ट मैच के दौरान मनाया अपना जन्मदिन

मोहम्मद शमी को चौथे टेस्ट मैच में आराम दिया गया है।

Mohammed Shami. (Photo Source: Twitter)
Mohammed Shami. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी जो इस समय इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ मौजूद हैं, वह 3 सितंबर को अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। शुरुआती 3 टेस्ट मैचों में अंतिम एकादश का हिस्सा रहने वाले मोहम्मद शमी को ओवल टेस्ट मैच में टीम मैनेजमैंट ने आराम देने का फैसला किया, ताकि गेंदबाज को आखिरी टेस्ट मैच से पहले फिर से पूरी तरह तरोताजा देखा जा सके।

हालांकि ओवल टेस्ट मैच के दौरान शमी को मैदान में आए अपने फैंस के साथ जरूर थोड़ा समय बिताने को मिला जिसमें उनके जन्मदिन को खास बनाते हुए फैंस ने उनसे मैदान पर ही केक कटवाया। इस केक को काटने के लिए फैंस ने शमी से ड्रेसिंग रूम से नीचे आकर काटने के लिए कहा जिसके बाद फैंस की बात को सुनते हुए शमी ने भी इस दिन को सभी के लिए बेहद खास बना दिया।

यहां पर देखिए वह वीडियो

इस दौरे पर अभी तक रहे बेहद महत्वपूर्ण गेंदबाज

इंग्लैंड के खिलाफ इस दौरे को अभी तक देखा जाए तो उसमें शुरुआती 3 टेस्ट मैचों में मोहम्मद शमी ने जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर टीम के महत्वपूर्ण समय पर सफलता दिलाने का काम किया है। शमी अभी तक 3 टेस्ट मैचों में 11 विकेट अपने नाम कर चुके थे। वहीं शमी को टेस्ट करियर को देखा जाए तो उन्होंने 54 टेस्ट मैचों में 27.56 के औसत के साथ 195 विकेट अभी तक हासिल कर चुके हैं।

वहीं ओवल टेस्ट मैच में भारतीय टीम को जरूर शमी की कमी महसूस होगी क्योंकि वह सपाट विकेट पर भी वह विकेट निकालने की क्षमता रखते हैं। इसके अलावा ओवल टेस्ट मैच में यदि भारतीय टीम के गेंदबाजी क्रम को देखा जाए तो उसमें बुमराह के अलावा सिर्फ उमेश यादव हैं, जो लंबे समय के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। वहीं सिराज पिछले 2 मैच से उस फॉर्म में नहीं दिखाई दिए हैं।