पूर्व भारतीय दिग्गज का दावा, टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में मोहम्मद शमी को टीम में नहीं मिलेगी जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व भारतीय दिग्गज का दावा, टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में मोहम्मद शमी को टीम में नहीं मिलेगी जगह

मोहम्मद शमी ने हाल ही में आईपीएल 2022 विजेता गुजरात टाइटंस का प्रतिनिधित्व किया था।

Mohammad Shami. (Photo Source: Twitter)
Mohammad Shami. (Photo Source: Twitter)

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी टी-20 वर्ल्ड कप खेलने के योग्य नहीं है। हालांकि उनका मानना है कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप जो भारत में खेला जाना है उसके लिए वो तेज गेंदबाज के रूप में अच्छे दावेदार साबित हो सकते हैं।

आशीष नेहरा ने यह भी कहा कि मोहम्मद शमी को भारतीय टीम से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में मौका जरूर मिलना चाहिए। बता दें, मोहम्मद शमी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही पांच मुकाबलों की टी-20 सीरीज में आराम दिया गया था। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला IPL 2022 के फाइनल में खेला था। वहीं आखिरी अंतरराष्ट्रीय वनडे मुकाबला नवंबर 2020 में और अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबला नवंबर 2021 में खेला था।

आशीष नेहरा ने क्रिकबज से कहा कि, “लगता है कि शमी टी-20 विश्वकप के वर्तमान योजनाओं में शामिल नहीं हैं। लेकिन हम सब को उनकी काबिलियत के बारे में पता है। अगर वो इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं खिलाए जाते हैं तो भारतीय टीम उनको अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 में जरूर मौका देगी।”

शमी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं: आशीष नेहरा

आशीष नेहरा ने कहा कि, “इस साल हमारे ज्यादा वनडे मुकाबले नहीं है और IPL के बाद शमी एक लंबी छुट्टी पर हैं। भारतीय टीम उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले वनडे मुकाबलों में जो टेस्ट के बाद खेला जाएगा शामिल कर सकती है। मोहम्मद शमी को ना ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही पांच टी-20 मुकाबलों सीरीज में टीम में जगह मिली है और ना ही आयरलैंड के खिलाफ होने वाले दो टी-20 मुकाबलों की सीरीज में स्थान मिला है। हालांकि उनको इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एक टेस्ट मुकाबले की 16 सदस्यों की टीम में जगह जरूर मिली है और उम्मीद लगाई जा सकती है कि इस मुकाबले में उन्हें प्लेइंग XI में जरूर शामिल किया जाएगा।”

आशीष नेहरा ने आगे कहा कि, “इंग्लैंड को इंग्लैंड में हराना काफी मुश्किल है और उम्मीद लगाई जा सकती है कि लिमिटेड ओवर्स में भारत मोहम्मद शमी को जरूर मौका देगी। मोहम्मद शमी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है और इंग्लैंड के खिलाफ टीम को उनकी जरूरत होगी।”