'लगता है पूरी कायनात इस तेज गेंदबाज को टीम से बाहर रखने में लगी है': शमी के कोविड पॉजिटिव होने के बाद फैंस के रिएक्शन - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘लगता है पूरी कायनात इस तेज गेंदबाज को टीम से बाहर रखने में लगी है’: शमी के कोविड पॉजिटिव होने के बाद फैंस के रिएक्शन

मोहम्मद शमी के संक्रमित पाए जाने के बाद उनकी जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है।

Mohammad Shami (Image Source: BCCI Twitter)
Mohammad Shami (Image Source: BCCI Twitter)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुरुआत से पहले ही भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोविड संक्रमित पाए गए हैं जिसकी वजह से उनको इस तीन मुकबलों की टी-20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है। शमी का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 सितंबर को होने वाले पहले मुकाबले में खेलना लगभग तय था लेकिन अब संक्रमित होने की वजह से वो इस श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे।

मोहम्मद शमी के संक्रमित पाए जाने के बाद उनकी जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। तमाम लोग इस बात से काफी दुखी हैं कि टीम का सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज काफी लंबे समय से कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेल पा रहा है। वहीं उमेश यादव भी काफी लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

हालांकि वो IPL में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए हैं। इस सत्र में जहां एक तरफ मोहम्मद शमी ने 16 मुकाबलों में 24.40 के औसत से 20 विकेट चटकाए थे वहीं दूसरी और उमेश यादव ने 12 मुकाबलों में 21.19 के औसत से 16 विकेट झटके थे। इसी के साथ तमाम लोगों ने सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है।

ट्विटर पर यह रही लोगों की प्रतिक्रिया:

 

क्या दक्षिण अफ्रीका सीरीज में खेलते हुए दिखाई देंगे मोहम्मद शमी?

रिपोर्ट की मानें तो मोहम्मद शमी भले ही कोविड संक्रमित पाए गए हैं लेकिन इसके लक्षण काफी हल्के हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज के बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर से तीन मैच की टी-20 सीरीज खेलनी है।

अब सवाल यह उठता है कि क्या मोहम्मद शमी को इस सीरीज में खेल पाएंगे या नहीं, साथ ही आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के रिजर्व खिलाड़ियों में भी इस तेज गेंदबाज का नाम शामिल है। मोहम्मद शमी को जल्द से जल्द फिट होना होगा और भारतीय टीम में वापसी करनी होगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए ये रही भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह