पूर्व सेलेक्टर के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका में मोहम्मद सिराज को टीम से बाहर करना सबसे बड़ी गलती होगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व सेलेक्टर के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका में मोहम्मद सिराज को टीम से बाहर करना सबसे बड़ी गलती होगी

प्रसाद ने यह भी कहा कि भारत को कीवी टीम के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए था।

Mohammed Siraj. (Photo by Nigel French/PA Images via Getty Images)
Mohammed Siraj. (Photo by Nigel French/PA Images via Getty Images)

मोहम्मद सिराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पहली पारी में कुल 3 विकेट झटके और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी क्रम को पूरी तरह से बिखेर कर रख दिया। मोहम्मद सिराज पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं और उसी को देखते हुए पूर्व चीफ सेलेक्टर ने बड़ा बयान दिया है।

पूर्व भारतीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का मानना है कि सिराज निश्चित रूप से तीसरे तेज गेंदबाज होंगे जिसे भारत टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल करेगा। एमएसके प्रसाद का ये भी मानना है कि मोहम्मद सिराज को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी टीम में होना चाहिए था।

एमएसके प्रसाद ने मोहम्मद सिराज की तारीफ में क्या कहा ?

इसको लेकर इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा कि, “मुझे लगता है कि वह क्रम में तीसरे स्थान पर हैं और जिस तरह का प्रदर्शन उन्होंने अब तक किया है वह तेज गेंदबाजी में पहले और दूसरे स्लॉट के लिए चुनौती दे रहे हैं। निष्पक्षता से वह बुमराह और शमी के बाद तीसरे तेज गेंदबाज होंगे। पहले टेस्ट मैच में सिराज को मौका न देकर भारतीय टीम एक चाल से चूक गई।”

प्रसाद को यह भी लगता है कि भारतीय प्लेइंग इलेवन में उमेश यादव और इशांत शर्मा के रूप में दो सीनियर पेसरों का खेलना मुश्किल है। प्रसाद ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि यादव या ईशांत में से केवल एक को टीम में होना चाहिए।

इसको लेकर एमएसके प्रसाद ने कहा कि, “अब, अपने घर में दो सीनियर खिलाड़ियों का होना थोड़ा मुश्किल है। आप सिराज और इशांत या सिराज और उमेश के साथ जा सकते थे। आपको उस युवा उत्साह की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि यह कानपुर टेस्ट के लिए एक बड़ी गलती थी।”

मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में भी चुना गया है। भारत अपने दक्षिण अफ्रीकी दौरे की शुरुआत 26 दिसंबर 2021 को सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के साथ करेगा।