पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दिया बड़ा सुझाव, राहुल द्रविड़ और एमएस धोनी को बनाया जाना चाहिए अगला कोच - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दिया बड़ा सुझाव, राहुल द्रविड़ और एमएस धोनी को बनाया जाना चाहिए अगला कोच

एमएस धोनी को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का मेंटर बनाया गया है।

Rahul Dravid and MS Dhoni
Rahul Dravid and MS Dhoni. (Photo Source: Getty Images)

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भारत के अगले कोच को लेकर एक अहम सुझाव दिया है। उन्होंने इस पद के लिए टीम इंडिया के दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का नाम सुझाया है। प्रसाद का मानना है कि रवि शास्त्री के बाद राहुल द्रविड़ और एमएस धोनी को अगला प्रमुख कोच नियुक्त किया जाना चाहिए।

टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो जाएगा। शास्त्री ने खुद भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि वो फटाफट फॉर्मेट के वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की कोचिंग छोड़ देंगे और इसी वजह से टीम इंडिया के लिए नए कोच की तलाश शुरू हो गई है।

एमएसके प्रसाद ने अगले कोच को लेकर क्या कहा ?

एमएसके प्रसाद का मानना है कि राहुल द्रविड़ और एमएस धोनी इन दो खिलाड़ियों को टीम का अगला कोच नियुक्त किया जाना चाहिए। स्पोर्ट्स तक से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि “मेरे दिल में ये एक भावना  है। हाल ही में मेरे साथी खिलाड़ियों ने कहा था कि रवि भाई के बाद निश्चित तौर पर एमएस धोनी को मेंटर और राहुल द्रविड़ को कोच बनाना चाहिए।

उन्होंने अपने बातचीत में आगे कहा कि “आईपीएल के दौरान जब मैं कमेंट्री कर रहा था तो साथी कमेंटेटर्स के साथ मेरी यही बातचीत होती थी। मुझे ऐसा लगता है कि राहुल द्रविड़ के कोच बनने से भारत को काफी फायदा होगा। कोच के तौर पर द्रविड़ और मेंटर के तौर पर धोनी भारतीय टीम के लिए वरदान साबित होने वाले हैं। दोनों ही काफी शांत स्वभाव के हैं और मेहनती हैं।”

गौरतलब है कि अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का मेंटर नियुक्त किया गया है। वहीं अगर राहुल द्रविड़ की बात करें तो वो इंडिया ए और अंडर-19 टीम के कोच रह चुके हैं। इसके अलावा जब जुलाई में भारत की टीम अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बिना श्रीलंका दौरे पर गई थी, उस वक्त भी राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कोच थे।