in

Good

धोनी की वजह से बदल गई इस गेंदबाज की जिंदगी, अब मिलेगी आईपीएल में मोटी रकम

राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कर्नाटक जैसी मजबूत टीम को करारी शिकस्त दी

Deepak Chahar
Deepak Chahar. (Photo Source: Twitter)

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम का एक ऐसा नाम जिसने भारत को काफी कम समय पर कई बड़ी-बड़ी रिकॉर्ड तोड़ जीत दिला चुके है. और यही वजह है की आज के युवा खिलाड़ी धोनी को अपना आइडल तक मानते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे युवा तेज गेंदबाज के बारे में बताने जा रहे हैं जो धोनी की सलाह मान कर आज एक नई बुलंदियों को छूने जा रहा है.

भारत में घरेलू मैच टी20 टूर्नामेंट चल रहा है जिसका नाम सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी है. और इस टूर्नामेंट में कई युवा खिलाड़ी अपने जौहर का परिचय दे रहे हैं. लेकिन इन सबके बीच एक ऐसा खिलाड़ी है. जो अपनी गेंदबाजी के बदौलत चर्चा में है और राजस्थान के युवा तेज गेंदबाज का नाम दीपक चाहर है जिसने बुधवार को कर्नाटक के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का किया और कर्नाटक की टीम को परास्त कर दिया.

राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कर्नाटक जैसी मजबूत टीम को करारी शिकस्त दी और बल्लेबाज को लगातार धूल चटाते दिखें. दीपक ने 15 रन देकर पांच विकेट लिए और सबसे खास बात है की हाल ही में आईपीएल का नीलामी होना है. और इस बीच दीपक के परफॉर्मेंस को देख आईपीएल में उन्हें मोटी रकम मिलने की चर्चा भी हो रही है और दीपक ने भी मैच खत्म होने के बाद कहां है कि हमने शानदार जीत दर्ज की है और आईपीएल की नीलामी में इस जीत का फायदा उन्हें मिल सकता है.

लेकिन दीपक ने अपने प्रदर्शन का श्रेय भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया है. दीपक पिछले साल धोनी के साथ राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स में खेल चुके हैं. और इस दौरान धोनी ने दीपक को कई बार सलाह भी दी थी. जिसका जिक्र करते हुए दीपक ने कहा. ‘ मैंने धोनी भाई के साथ कई बातचीत की थी उनसे बात करना काफी अच्छा लगा और उन्होंने मुझे यॉर्कर पर काम करने को कहा था मुझे मुख्य रूप से बल्लेबाजी ऑलराउंडर के लिए चुना गया था मगर धोनी भाई ने मेरी गेंदबाजी की प्रशंसा की और मुझे इस पर कड़ी मेहनत करने को कहा, साथ ही उन्होंने मेरे फिटनेस के सुधार करने पर भी सलाह दी जिस पर मैंने ध्यान दिया और अब मैं किसी भी चोट के बिना खेल रहा हूं. और मुझे काफी अच्छा तालमेल भी गेंदबाजी करने में मिल रहा है, मैं 140 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी भी कर रहा हूं.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

Rahul Dravid

आईपीएल नीलामी हर साल होगी, फिलहाल खिलाड़ी वर्ल्ड कप पर ध्यान दें: राहुल द्रविड़

Rajasthan Royals

आईपीएल शुरू होने से पहले राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए आयीं बड़ी खुशी