शाहरुख ने लगाया विनिंग सिक्स, महेंद्र सिंह धोनी ने जमकर उठाया लुत्फ - क्रिकट्रैकर हिंदी

शाहरुख ने लगाया विनिंग सिक्स, महेंद्र सिंह धोनी ने जमकर उठाया लुत्फ

शाहरुख खान ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर तमिलनाडु को सैयद मुश्ताक ट्रॉफी दिलाया।

MS Dhoni. (Photo source: Twitter/Chennaiipl)
MS Dhoni. (Photo source: Twitter/Chennaiipl)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के 2021-संस्करण का समापन रोमांचक तरीके से हुआ। एक रोमांचक फाइनल मुकाबले में तमिलनाडु ने कर्नाटक को चार विकेट से हराया। खेल अंतिम गेंद तक चला जहां तमिलनाडु को जीत के लिए पांच रनों की जरूरत थी। बहुत अधिक दबाव होने के कारण, बहुत से लोगों ने शाहरुख खान को बहुप्रतीक्षित छक्का लगाने का उम्मीद नहीं किया था।

लेकिन, शाहरुख ने ठीक वैसा ही किया, प्रतीक जैन की फुल-लेंथ डिलीवरी को डीप स्क्वेयर लेग पर छक्का लगाया। इसके साथ ही कर्नाटक खेमा निराशा में था, वहीं तमिलनाडु के खिलाड़ी सातवें आसमान पर चले गए और दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दृश्य देखने लायक था। इस छक्के के बाद ट्विटर पर लोगों ने शाहरुख के इस पारी की जमकर तारीफ की।

विशेष रूप से, पूर्व भारतीय कप्तान, एमएस धोनी भी इस मैच को ध्यान से देख रहे थे। चेन्नई सुपर किंग्स के आधिकारिक ट्विटर पेज पर साझा की गई एक तस्वीर में, विकेटकीपर-बल्लेबाज को टीवी स्क्रीन पर ध्यान केंद्रित करते हुए देखा जा सकता है जहां शाहरुख अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी कर रहे हैं।

यहां देखिए CSK का वह पोस्ट

मैच के बारे में बात करें तो अभिनव मनोहर और प्रवीण दुबे की पारी के बदौलत कर्नाटक निर्धारित 20 ओवरों में 151 रनों तक पहुंचने में कामयाब रही। चेन्नई की शुरुआत अच्छी रही और कर्नाटक के गेंदबाज विकेट लेने के लिए संघर्ष करते हुए दिखे। हालांकि, स्कोरिंग रेट हमेशा निचले स्तर पर रहा। इसलिए, अंतिम कुछ ओवरों में विकेट की पतन देखने को मिली। कर्नाटक अपना तीसरा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खिताब जीतने के बेहद करीब आ गया था।

लेकिन, शाहरुख ने 15 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाकर कर्नाटक से जीत छीन लिया। धुआंधार बल्लेबाज ने अपने प्रयासों के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता साथ ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी खुशी व्यक्त की। शाहरुख ने मैच के बाद कहा कि, “मेरे दिमाग में बहुत सी चीजें थीं, लेकिन मैंने इसे सरल रखने की कोशिश की। गेंद खुरदरी थी और विकेट धीमी थी, इसलिए मैं इसे बीच से जोड़ना चाहता था।”