कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी अपनी आलोचनाओ पर भी दिखे, कूल - क्रिकट्रैकर हिंदी

कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी अपनी आलोचनाओ पर भी दिखे, कूल

MS Dhoni
MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

भारत के स्टार बल्लेबाज पूर्व कप्तान कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी जो अपने कुल अंदाज के लिए जाने जाते हैं. चाहे वो मैदान में हो या मैदान के बाहर. क्योंकि जब धोनी पर आलोचनाओं के तीर भारत के पूर्व खिलाड़ियों ने दागा तो उसका जवाब भी धोनी ने अपने कुल अंदाज में दिया.

महेंद्र सिंह धोनी से एक इंटरव्यू में भारत के पूर्व गेंदबाज अजीत अगरकर और पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण के दिए गए बयान पर जब सवाल पूछा गया तो धोनी ने पहली बार खुलकर अपने अंदाज में आलोचनाओं पर बात की उन्होंने कहा की सभी के अपने विचार होते हैं हमें उनका सम्मान करना चाहिए. दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में धोनी ने 1 ओवर के 5 गेंद में 3 छक्के और 2 चौके की मदद से धुआंधार 26 रन लगाएं और उसके बाद धीमी गति से बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंद में मात्र 23 रन ही लगा पाए. जिससे इनकी काफी किरकिरी हुई. और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर और पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने महेंद्र सिंह धोनी के जगह टी20 फॉर्मेट में विकल्प तलासने की बात तक कह डाली.

महेंद्र सिंह धोनी ने दुबई में अपनी पहली क्रिकेट अकैडमी की शुरुआत की है जहां उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा होना ही मेरे लिए गर्व की बात है इससे हमें प्रेरणा मिलती है. साथ ही धोनी ने कहा कि क्रिकेटर को आगे बढ़ने के लिए कोई मिरिकल का इंतज़ार नहीं होता है. उन्हें मेहनत और लगन से खेल पर ध्यान देने की जरुरत है तब जाकर उनका चयन होता है.

दूसरी ओर अगरकर के ब्यान पर पलटवार करते हुए भारत के पूर्व विकेट किपेर रहे सैयद किरवानी ने अगरकर पर तीखा हमला किया है और कहा है की धोनी के आगे अगरकर क्या है. धोनी टीम को कई मैच जीता चुके है. अगरकर जैसे खिलाड़ी धोनी की बात कर रहा है जो कभी टीम का हिस्सा रहा है. धोनी एक सफल कप्तान रहे है उनमे अनुभव की कोई कमी नहीं है.