विराट कोहली से महेंद्र सिंह धोनी टी-20 वर्ल्ड कप में शार्दुल ठाकुर को शामिल करने के लिए कह सकते हैं - माइकल वॉन - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली से महेंद्र सिंह धोनी टी-20 वर्ल्ड कप में शार्दुल ठाकुर को शामिल करने के लिए कह सकते हैं – माइकल वॉन

महेंद्र सिंह धोनी को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का मेंटॉर नियुक्त किया गया है।

MS Dhoni and Shardul Thakur. (Photo Source: IPL/BCCI)
MS Dhoni and Shardul Thakur. (Photo Source: IPL/BCCI)

आईसीसी टीृ-20 वर्ल्ड कप को शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है इस कारण टीमों ने यूएई और ओमान में पंहुचना शुरू कर दिया है। इस मेगा इवेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर से ओमान में होगी। वहीं इस टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम प्रबल दावेदार के तौर पर खेलने वाली है। हालांकि टी-20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले भारतीय टीम को कुछ विभागो में सुधार करने की आवश्यकता है।

जहां एक तरफ अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन के दूसरे फेज में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की जिससे चयनकर्ताओं की चिंता थोड़ा बढ़ सी गई है। वहीं कई विशेषज्ञों का यह भी मानना है कि इस टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम के साथ रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर जाने वाले शार्दुल ठाकुर को टीम में पांड्या की जगह पर शामिल करने का फैसला लिया जा सकता है।

शार्दुल ठाकुर ने अभी तक यूएई में खेले गए IPL फेज-2 के मुकाबलों में गेंदबाजी से काफी शानदार प्रदर्शन किया है वहीं इससे पहले अगस्त और सितंबर के महीने में भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे के दौरान शार्दुल ने गेंद के साथ बल्ले से भी कमाल दिखाया था। जिसके बाद अब इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टी-20 वर्ल्ड से पहले शार्दुल की टीम में जगह को लेकर बड़ा बयान दिया है।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भले ही चेन्नई सुपर किंग्स को हार का सामना करना पड़ा हो लेकर शार्दुल ठाकुर के गेंदबाजी स्पेल ने सभी को प्रभावित किया और इसी के बाद वॉन ने क्रिकबज्ज के शो के दौरान कहा कि, टी-20 वर्ल्ड के दौरान भारतीय टीम के मेंटोर की भूमिका निभाने वाले धोनी हो सकता है कि कप्तान कोहली और कोच शास्त्री को शार्दुल को मुख्य टीम का हिस्सा बनाने का विचार दें।

इयान बॉथम की तरह शार्दुल भी कुछ वैसा ही कर सकते हैं

माइकल वॉन ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि, इयान बॉथम की तरह शार्दुल ठाकुर भी बल्ले और गेंद से वैसा ही प्रदर्शन करने की काबिलियत रखते हैं। शार्दुल ने टेस्ट सीरीज के दौरान ऐसा करके दिखाया था और अब IPL में भी कुछ उसी तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं। वह बल्लेबाज को अपनी गेंदों की विविधता से परेशान करने की क्षमता रखता है।