महेंद्र सिंह धौनी ने पहली बार बताया कि किस तरह से जीवा ने बदला उनका जीवन - क्रिकट्रैकर हिंदी

महेंद्र सिंह धौनी ने पहली बार बताया कि किस तरह से जीवा ने बदला उनका जीवन

(Photo Source: Twitter)
(Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 साल बैन के बाद वापसी करने के साथ ख़िताब को तीसरी बार अपने नाम पर कर लिया. पूरे सीजन में चेन्नई ने अपने दबदबे को कायम रखा हुआ था और किसी भी टीम को उनके खिलाफ खेलने पर पहले से ही दबाव में देखा जा सकता था. आईपीएल का ख़िताब तीसरी बार अपने नाम पर करने के साथ महेंद्र सिंह धौनी दूसरे ऐसे कप्तान बना गयें है जिन्होंने ऐसा किया है इससे पहले सिर्फ रोहित शर्मा ही ऐसा कर सके थे.

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धौनी इस सीजन के हर मैच के बाद अपनी बेटी के साथ समय बिताते हुए देखे गयें. उन्होंने अपनी बेटी के साथ मैदान में ही मैच के बाद समय बिताया जो एक अच्छी याद बनकर आने वाले समय में रहने वाली है. मैच के बाद धौनी और जीवा के काफी वीडियो पूरे सीजन के बाद काफी वायरल हुए कुछ समय पहले ही धौनी ने यह बताया कि किस तरह जीवा उनके जीवन में बदलाव लायीं है.

महेंद्र सिंह धौनी ने स्टार स्पोर्ट्स के शो में कहा कि “मुझे नहीं पता कि मैं एक क्रिकेट खिलाड़ी होने के नाते बदला हूँ या नहीं लेकिन एक इंसान के रूप में मुझमे जरुर बदलाव आया है क्योंकि बेटियां हमेशा अपने पिता के बेहद करीब होती है. जीवा का जब जन्म हुआ था तो उस समय मैं वहां पर नहीं था और अधिकतर समय भी मैं क्रिकेट ही खेलता रहा तो इसी वजह से मैं जो भी समय मिलता है वह उसे पूरा देना चाहता हूँ.”

जीवा की रिकवेस्ट के बारे में बताया

जीवा की एक रिकवेस्ट के बारे में धौनी ने शो में बताते हुए कहा कि “मैंने पूरे आईपीएल के दौरान जीवा के साथ काफी अच्छा समय उसने मुझसे मैच के बाद ग्राउंड में लेकर जाने कि रिकवेस्ट की थी जहाँ पर वह दूसरे बच्चों के साथ खेल सके. मैं आईपीएल के इस सीजन में 1:30, 2:30 और 3 बजे दोपहर में उठता था लेकिन जीवा सुबह 8:30 या 9 बजे तक उठ कर ब्रेकफास्ट करके सभी बच्चों के साथ खेलने चली जाती थी जिससे मैं और रिलेक्स हो जाता था जब सारे बच्चे एकसाथ खेल रहे होते थे.”