दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज हार के बाद टीम इंडिया के बचाव में उतरे 'माही' - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज हार के बाद टीम इंडिया के बचाव में उतरे ‘माही’

MS Dhoni
Indian skipper MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए टीम के लिए कई अच्छी बातें की हैं। दोनी ने कहा हमारे गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। विराट कोहली की कप्तानी में वर्ल्ड रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है। सीरीज का तीसरा मैच जॉहान्सबर्ग में खेला जाएगा।

टेस्ट से संन्यास ले चुके धोनी ने कहा, ‘मैं कहूंगा कि सकारात्मक पहलू देखे जाएं। टेस्ट मैच जीतने के लिए आपको 20 विकेट लेने होते हैं और हमने 20 विकेट लिए हैं। अगर आप 20 विकेट नहीं ले सकते तो आप टेस्ट मैच ड्रॉ करने की सोचते हैं। टेस्ट मैच ड्रॉ करने के लिए आपको काफी रन बनाने होंगे और विपक्षी टीम को रन बनाने से रोकना होगा।’ धोनी ने कहा कि तथ्य ये है कि भारतीय गेंदबाज मैच में 20 विकेट ले रहे हैं जो दिखाता है कि हम जीत से ज्यादा दूर नहीं हैं।

धोनी ने आगे कहा, ‘आप भारत में खेलें या विदेश में, अगर आप 20 विकेट नहीं ले सकते तो आप टेस्ट मैच नहीं जीत सकते। बड़ा सकारात्मक पहलू ये है कि हम 20 विकेट ले रहे हैं। इसका मतलब ये हुआ कि हम हमेशा मैच जीतने की स्थिति में रहेंगे बस एक बार रन बनाना शुरू कर दें।’ आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अब तक टीम इंडिया के गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा है, लेकिन बल्लेबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया जिस कारण दिग्गज क्रिकेटर्स भी इसकी आलोचना कर रहे है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस साल आईपीएल में एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते नजर आएंगे। धोनी ने शुक्रवार को चेन्नई में आयोजित एक इवेंट के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ी कई बातों को लोगों के साथ शेयर किया।