वीरेंद्र सहवाग ने गिनाई महेंद्र सिंह धोनी की कप्तान के तौर पर विशेषताएं - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीरेंद्र सहवाग ने गिनाई महेंद्र सिंह धोनी की कप्तान के तौर पर विशेषताएं

एमएस धोनी खेल को अच्छी तरह से समझते हैं: सहवाग

Virender Sehwag and MS Dhoni. (Photo Source: Twitter/IPL)

आईपीएल (IPL) का लीग स्टेज अब समाप्ति की ओर बढ़ रहा है और कुछ दिन बाद सीजन की टॉप 4 टीमें प्लेऑफ खेलते हुए नजर आएंगी। 2021 के सीजन में CSK, दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) की टीम प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। लेकिन, क्वालीफायर मुकाबले से ठीक पहले चेन्नई सुपर किंग्स थोड़ी लड़खड़ाती हुई दिख रही है।

पहले 11 में से 9 मुकाबले जीतने वाली CSK की टीम को पिछले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। चेन्नई ने अपना आखिरी मुकाबला दिल्ली के खिलाफ खेला था जहां पंत की टीम ने उन्हें तीन विकेट से हराया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने बोर्ड पर 136 रन लगाए थे। इस स्कोर को बचाने के लिए चेन्नई के गेंदबाजों ने आखिरी ओवर तक कोशिश की लेकिन जीत दिल्ली की टीम की हुई।

धोनी की कप्तानी करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने क्या कहा?

दिल्ली के खिलाफ मैच में धोनी की कप्तानी और उनके गेंदबाजों का इस्तेमाल करने का तरीका देखकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग काफी प्रभावित हुए। क्रिकबज के शो ने सहवाग ने कहा कि “धोनी हालात को बखूबी समझते हैं और उनको अच्छे से पता है कि कब कौन से गेंदबाज का इस्तेमाल करना चाहिए। वो काफी अनुभवी कप्तान हैं और पहले ही सभी गेंदबाजों को लेकर अपनी गणित बैठा लेते हैं। इस मैच में भी उन्होंने रन गति को रोकने के लिए जिस तरह ड्वेन ब्रावो का इस्तेमाल किया, वो काफी शानदार रहा।”

इस हार से चेन्नई को हुआ नुकसान

इस मैच में हार के साथ ही चेन्नई जो पिछले कुछ मैचों से नंबर 1 पर बनी हुई थी, वो अब दूसरे पायदान पर पहुंच चुकी है। हालांकि, CSK पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है लेकिन अगर धोनी की टीम को टॉप 2 में बने रहना है तो उन्हें राजस्थान के साथ होने वाला अगला मुकाबला जीतना होगा। DC और CSK के अलावा विराट कोहली की RCB भी अंक तालिका में टॉप 2 में अपनी जगह पक्की कर सकती है।