पूर्व चयनकर्ता का बड़ा बयान भारतीय टी-20 वर्ल्ड कप टीम में बनती थी, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व चयनकर्ता का बड़ा बयान भारतीय टी-20 वर्ल्ड कप टीम में बनती थी, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जगह

टी-20 वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल की बनती थी जगह।

Yuzvendra Chahal. (Photo Source: Twitter)
Yuzvendra Chahal. (Photo Source: Twitter)

जिस समय भारत की आगामी टी-20 वर्ल्ड कप टीम का चयन किया जाना था उस वक्त कुछ नाम पहले से ही तय माने जा रहे थे। जिसमें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का भी नाम शामिल था। लेकिन जैसे ही टीम का ऐलान हुआ और उसमें चहल के ना होने पर फैंस के साथ कई पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों को भी बड़ी हैरानी का सामना करना पड़ा। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण उनका हालिया फॉर्म भी बताया जा रहा था, जो उतना बेहतर नहीं था।

अब भारतीय टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने अपने एक बयान में कहा कि युजवेंद्र चहल की टी-20 वर्ल्ड टीम में जगह पूरी तरह से बनती थी। चहल की जगह पर भारत की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर को जगह दी गई है, जिन्हें अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का काफी अनुभव हासिल नहीं है।

हालांकि इसके अलावा भारत की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में स्पिन के दूसरे विकल्प देखे जाए तो उसमें आलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल शामिल है। इसके अलावा मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम शामिल है, जो साल 2017 के बाद लिमिटेड ओवर्स टीम में वापसी कर रहे हैं।

वह टी-20 फॉर्मेट में हमारे सबसे शानदार स्पिनर हैं

एमएसके प्रसाद ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि विकेट के लिहाज से वह मौजूदा समय में हमारे सबसे शानदार टी-20 फॉर्मेट के गेंदबाज हैं। पिछले 4 से 5 सालों में उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। मुझे नहीं पता कि राहुल चाहर के साथ चहल की तुलना के दौरान चयनकर्ताओं ने क्या सोचा लेकिन मैं यह कह सकता हूं कि बैंगलोर की सपाट विकेट पर चहल ने लगातार शानदार प्रदर्शन किया और विकेट हासिल किए हैं।

युजवेंद्र चहल लगातार पिछले 3 IPL सीजन से 13, 15 और 13 विकेट हासिल कर रहे हैं, जो किसी भी गेंदबाज के लिए आसान काम है। वहीं जबसे यूएई में IPL 2021 सीजन के दूसरे फेज का आगाज हुआ है, उसके बाद से लगातार राहुल चाहर जहां कुछ विकेट ही हासिल कर सके हैं, तो वहीं चहल का लगातार शानदार प्रदर्शन देखने को मिला।

टी-20 वर्ल्ड कप टीम में बदलाव को लेकर बात की जाए तो इसमें हिस्साा लेने वाली सभी टीमों को 10 अक्टबूर तक अपनी-अपनी टीमों में बदलाव करने की इजाजत है।