PSL 2022 में मुल्तान सुल्तान बनाम लाहौर कलंदर्स बीच होने वाले फाइनल मुकाबले को लेकर संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

PSL 2022 में मुल्तान सुल्तान बनाम लाहौर कलंदर्स बीच होने वाले फाइनल मुकाबले को लेकर संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

लाहौर कलंदर्स की टीम को मुल्तान सुल्तान के खिलाफ पिछले 3 मुकाबलों में से 2 में हार का सामना करना पड़ा है।

Multan Sultans. (Photo Source: Twitter)
Multan Sultans. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) 2022 सीजन का फाइनल मुकाबला 7वें सीजन में गत विजेता मुल्तान सुल्तान और लाहौर कलंदर्स टीम के बीच में खेला जाएगा। अभी तक मुल्तान सुल्तान की टीम का इस सीजन में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने लीग चरण के 10 मुकाबलों में से 9 में जीत हासिल करते हुए प्लेऑफ में शानदार तरीके से अपनी जगह को पक्का किया था।

वहीं इसके बाद क्वालीफायर मुकाबले में उन्होंने लाहौर कलंदर्स की टीम को 28 रनों से मात देते हुए फाइनल में अपनी जगह बनाई। वहीं दूसरी तरफ शाहीन अफरीदी की कप्तानी में खेलने वाली लाहौर कलंदर्स की टीम को लेकर बात की जाए तो उन्होंने दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम को मात देते हुए फाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का किया।

मैच जानकारी:

फाइनल – मुल्तान सुल्तान बनाम लाहौर कलंदर्स

स्थान – लाहौर, गद्दाफी स्टेडियम

दिन और समय – 27 फरवरी को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे

लाइव स्ट्रीमिंग – सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क

पिच रिपोर्ट

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस सबसे बड़े मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर लक्ष्य का पीछा करना काफी मुश्किल भरा दिखाई दिया है। ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है।

संभावित अंतिम एकादश:

मुल्तान सुल्तान

गत विजेता मुल्तान सुल्तान के लिए यह सीजन बेहद ही शानदार बीता है, जिसमें बल्ले से जहां कप्तान मोहम्मद रिजवान और शान मसूद ने अपना कमाल दिखाया है। वहीं गेंदबाजी में इमरान ताहिर के अलावा शहनवाज दाहनी ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

संभावित एकादश – मोहम्मद रिजवान (कप्तान, विकेटकीपक), शान मसूद, रिली रोसू, जॉनसन चॉर्ल्स, खुशदिल शाह, डेविड विली, आमेर अजमत, आसिफ अफरीदी, रुमान रईस, इमरान ताहिर, शहनवाज दाहनी।

लाहौर कलंदर्स

इस अहम मुकाबले को लेकर लाहौर कलंदर्स की टीम को लेकर बात की जाए तो उसमें सबसे ज्यादा सभी की नजरें फखर जमान के प्रदर्शन पर रहने वाली हैं। इसके अलावा डेविड वीजे और कप्तान शाहीन अफरीदी को भी अहम भूमिका निभानी होगी।

संभावित एकादश – फखर जमान, अब्दुल्लाह शफीक, मोहम्मद हफीज, कामरान गुलाम, फिलिम सॉल्ट (विकेटकीपर), हैरी ब्रुक, डेविड वीजे, समित पटेल, शाहीन अफरीदी (कप्तान), हारिस रऊफ, जमान खान।

संभावित Dream11 टीम:

मोहम्मद हफीज, रिली रोसू, शान मसूद (कप्तान), फखर जमान, अब्दुल्लाह शफीक, मोहम्मद हफीज, डेविड विजी, खुशदिल शाह (उप-कप्तान), रुमान रईस, हारिस रऊफ, शहनवाज दाहनी।