सुनील गावस्कर को हॉस्पिटलिटी बॉक्स सौंपेगा मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन - क्रिकट्रैकर हिंदी

सुनील गावस्कर को हॉस्पिटलिटी बॉक्स सौंपेगा मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन

भारत के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं सुनील गावस्कर।

Sunil Gavaskar. (Photo Source: Twitter)
Sunil Gavaskar. (Photo Source: Twitter)

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) वानखेड़े स्टेडियम का हॉस्पिटलिटी बॉक्स भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर को सौंपेगा। यह फैसला शनिवार 2 अक्टूबर को एमसीए की एपेक्स काउंसिल मीटिंग में लिया गया। क्रिकेट एसोसिएशन गावस्कर को ये सम्मान इस महीने के आखिर में यानी 29 अक्टूबर को देगा और उसी दिन दिलीप वेगसरकर स्टैंड का उद्घाटन किया जाएगा।

MCA के सदस्य ने इस कार्यक्रम को लेकर दी जानकारी

क्रिकेट एसोसिएशन ने इस कार्यक्रम को लेकर सभी प्लांनिंग कर चुका है। इस मुख्य कार्यक्रम के लिए चीफ गेस्ट के रूप में शरद पवार को आमंत्रित किया है वहीं गेस्ट ऑफ ऑनर के लिए जीआर विश्वनाथ को बुलाया गया है।

एमसीए के सदस्य ने मीटिंग के बाद इस खबर को बताते हुए कहा कि “एमसीए 29 अक्टूबर को दिवंगत श्री माधव मंत्री के शताब्दी वर्ष पर एक कार्यक्रम रखेगा । इसी दिन सुनील गावस्कर को हॉस्पिटलिटी बॉक्स सौंपा जायेगा । वहीं दिलीप वेंगसरकर नॉर्थ स्टैंड का भी उद्घाटन मुख्य अतिथि श्री शरद पवार और जी आर विश्वनाथ की मौजूदगी में होगा।”

गावस्कर और वेंगसरकर भारत के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं

सुनील गावस्कर ने 1971 में भारत के लिए अपना डेब्यू किया और अपने करियर में कुल 125 टेस्ट मैच खेले। 70, 80 के दशक में उन्होंने बिना हेलमेट के ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के फास्ट बॉलरों का सामना उस समय के खतरनाक पिचों पर किया था जो किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं था। अपने 16 साल के करियर में सुनील गावस्कर ने 125 टेस्ट मैचों में 10,122 रन बनाए जिसमें 34 शतक शामिल है।

वहीं अगर दिलीप वेंगसरकर की बात की जाए तो उन्होंने अपना टेस्ट करियर का आगाज 1976 में किया था। उन्होंने कई बार मध्यक्रम में उपयोगी पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी। उन्होंने भारत के लिए कुल 116 मैच खेले जिसमें उन्होंने 6868 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत 42 से भी अधिक का रहा और इस फॉर्मेट ने उनके नाम 17 शतक भी शामिल है।