in , , ,

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने किया खुलासा आखिर उनकी जर्सी नंबर के पीछे का राज़ क्या है

मुंबई इंडियंस टीम जिसकी मालिक नीता अम्बानी है उन्होंने टीम में विश्व क्रिकेट बड़े खिलाड़ियों

Mumbai Indians
Mumbai Indians celebrate fall of Chris Gayle’s wicket. (Photo by IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग की के अभी तक की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस रही है क्योंकिं इन्होने इस ट्राफी को 3 बार उठाया है जबकि चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स ने इस ट्राफी को सिर्फ 2 बार ही उठाया है. मुंबई की टीम हमेशा सीजन की शुरुआत धीमे तरीके से करती है लेकिन इसके बाद जैसे ही टूर्नामेंट आगे बढ़ता है टीम अच्छा खेलने लगती है. मुंबई इंडियंस टीम के खिलाड़ी उस समय अधिक बेहतर प्रदर्शन करने लगते है जब टीम को इस्सको सबसे अधिक जरुरत होती है. आईपीएल के इस 11 वें सीजन में भी टीम ने एक धीमी शुरुआत की थी लेकिन बाद में मुंबई की टीम ने जीत की लय को पकड लिया जिसके बाद वह अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बनाएं हुए है.

घरेलू प्रतिभा को भी टीम देती है मौका

मुंबई इंडियंस टीम जिसकी मालिक नीता अम्बानी है उन्होंने टीम में विश्व क्रिकेट बड़े खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के साथ घरेलू प्रतिभा को अपनी टीम से खेलने का मौका देती है जो आगे जाकर देश के लिए बेहतर कर सके. इस सीजन टीम में प्रदीप सांगवान, सौरभ तिवारी और एमडी. निधीश जिन्होंने इस बार घरेलू क्रिकेट में अच्छा किया था उन्हें शामिल किया. इन तीनों ने अभी मुंबई इंडियंस टीवी पर अपनी जर्सी नंबर के पीछे छिपी कहानी के बारे में खुलासा किया.

सौरभ इसलिए चुनते है 15 नंबर जर्सी के लिए

सौरभ तिवारी ने सबसे पहले अपने जर्सी नंबर 15 के बारे में बोलते हुए कहा कि “मेरे पिता अपने परिवार के 15 वें बच्चे थे जब उनका जन्म हुआ और ऐसा ही मेरे साथ हुआ जब मैं जन्मा तो मैं भी 15 वां बच्चा था उस पीढ़ी का और यदि आप मेरे सभी डेब्यू मैच देखे तो भारतीय टीम या स्टेट टीम के लिए तो सभी के साथ 15 अंक था. इस वजह से मेरी जर्सी का नंबर भी यही यही क्योंकिं कहीं ना कहीं मैं इसे भाग्यशाली समझता हूँ.”

प्रदीप सांगवान ने ने भी बताया कि आखिर वह 18 नंबर की जर्सी को क्यों पहनते है“अंडर 19 विश्वकप के पहले मैं 18 नंबर की जर्सी को पहनता हूँ लेकिन विश्वकप के दौरान विराट ने इस नंबर की जर्सी को चुन लिया. मेरी माँ ने 18 नंबर की जर्सी को चुनने की सलाह दी थी और इस वजह से मैं इसे ही पहनकर खेलता हूँ.”

Chennai Super King. (Photo by IANS)

दिल्ली डेयरडेविल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के आज मैच में रह सकते है इस तरह के हालात

Shreyas Iyer & MS Dhoni

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला