मुंबई इंडियंस को छोड़ किसी और टीम के लिए IPL खेलते हुए दिख सकते हैं सूर्यकुमार - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई इंडियंस को छोड़ किसी और टीम के लिए IPL खेलते हुए दिख सकते हैं सूर्यकुमार

2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स को छोड़ने के बाद सूर्यकुमार मुंबई इंडियंस में शामिल हुए।

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav. (Photo Source: IPL/BCCI)

IPL-2022 संस्करण के लिए मुंबई इंडियंस (MI) द्वारा सूर्यकुमार यादव को रिटेन नहीं करने की सबसे अधिक संभावना है। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) में कुछ सीजन बिताने के बाद 31 वर्षीय सूर्या ने IPL में अपना नाम बनाया। हालांकि, 2018 में मुंबई इंडियंस में शामिल होने के बाद, दाएं हाथ का बल्लेबाज ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है।

पहले तीन संस्करणों में, उन्होंने काफी रन बनाए और इसी वजह से उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका भी मिला। हालांकि, 2021 में वह पुराने लय में नजर नहीं आए और इस दौरान 22.64 के औसत से 317 रन बनाए। इस दौरान वो दो अर्धशतकों के अलावा, यादव अपनी टीम के लिए पर्याप्त योगदान नहीं दे सके।

नई IPL टीम के साथ जुड़ सकते हैं सूर्यकुमार यादव

रिपोर्टों के अनुसार, दो नई IPL फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद ने मेगा ऑक्शन से पहले उनसे संपर्क किया है। वहीं पांच बार के IPL विजेता कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रिटेन करने की सूची में शीर्ष पर हैं। मुंबई की फ्रेंचाइजी वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड के साथ भी रिटेंशन को लेकर बातचीत कर रही है।

सूची में चौथा नाम इशान किशन बताया जा रहा है, लेकिन उनके नाम पर अब तक कुछ भी ठोस पुष्टि नहीं हुई है। रिटेंशन की समय सीमा फिलहाल मंगलवार, 30 नवंबर तक है। इस बीच द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट पर भरोसा करें तो उसमे कहा जा रहा है कि, MI नीलामी से सूर्यकुमार को वापस खरीदना चाहता है। लेकिन अगर लखनऊ और अहमदाबाद ने उन्हें साइन कर लेती है तो मुंबई उन्हें वापस नहीं खरीद पाएगी।

MI ने 2019 और 2020 में IPL खिताब जीते, लेकिन पिछले संस्करण में टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ (RR) अपने आखिरी दो लीग मैचों में, MI ने जीत हासिल की, लेकिन प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर सके।