BPL 2024 के लिए फॉर्च्यून बरिशाल से जुड़े मुशफिकुर रहीम; खुलना टाइगर्स ने दसुन शनाका को किया साइन - क्रिकट्रैकर हिंदी

BPL 2024 के लिए फॉर्च्यून बरिशाल से जुड़े मुशफिकुर रहीम; खुलना टाइगर्स ने दसुन शनाका को किया साइन

सिलहट स्ट्राइकर्स ने मशरफे मुर्तजा को रिटेन किया है

Mushfiqur Rahim (Pic Source-Twitter)
Mushfiqur Rahim (Pic Source-Twitter)

बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज Mushfiqur Rahim आगामी बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) 2024 में नई टीम के लिए एक्शन में नजर आएंगे, क्योंकि उनकी पिछली टीम सिलहट सिक्सर्स ने उन्हें रिटेन नहीं किया और फिर अन्य फ्रेंचाइजियों ने भी उन्हें नजरअंदाज कर दिया।

दरअसल, फॉर्च्यून बरिशाल ने 14 सितंबर को ढाका में आयोजित बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) ड्राफ्ट में मुशफिकुर रहीम को सबसे हाई-प्रोफाइल पिक के रूप में साइन किया है। तमीम इकबाल के नेतृत्व वाली फॉर्च्यून बरिशाल ने BPL 2024 ड्राफ्ट के दौरान मुशफिकुर रहीम के अलावा, यानिक कारिया, सौम्या सरकार और मोहम्मद सैफुद्दीन को भी साइन किया है।

फॉर्च्यून बरिशाल के लिए BPL में खेलेंगे Mushfiqur Rahim

आपको बता दें, मुशफिकुर रहीम प्लेयर ड्राफ्ट में केटेगरी ए में TK 80 लाख के साथ शामिल हुए थे। इस बीच, रंगपुर राइडर्स ने प्लेयर ड्राफ्ट से रोनी तालुकदार को चुनकर सभी को हैरान कर दिया। वहीं दूसरी ओर, मोमिनुल हक और सब्बीर रहमान जैसे प्रमुख खिलाड़ियों को निराशा का सामना करना पड़ा क्योंकि प्लेयर ड्राफ्ट में किसी भी टीम ने उन्हें नहीं चुना।

यहां पढ़िए: बांग्लादेश टीम को मिलेगा नया कप्तान, Najmul Hossain Shanto को सौंपी जाएगी कप्तानी की जिम्मेदारी

लेकिन सबसे बड़ा हाथ कोमिला विक्टरियंस ने मारा, क्योंकि फ्रेंचाइजी ने ड्राफ्ट होने से पहले उनके राशिद खान, सुनील नारायण और इफ्तिखार अहमद जैसे 11 विदेशी खिलाड़ियों को साइन किया। और फिर ड्राफ्ट के दौरान, उन्होंने इमरुल कायेस को वापस लाने के अलावा, वेस्टइंडीज के रहकीम कॉर्नवाल और मैथ्यू फोर्ड को भी साइन किया।

BPL 2024 जनवरी में शुरू होगा

इस बीच, सिलहट स्ट्राइकर्स ने मशरफे मुर्तज़ा को रिटेन किया, जबकि मोहम्मद मिथुन और रेजाउर रहमान राजा को ड्राफ्ट में चुना। खुलना टाइगर्स ने दसुन शनाका और कासुन राजिथा की श्रीलंकाई जोड़ी को अपने विदेशी खिलाड़ियों के रूप में चुना, जबकि नसुम अहमद और नाहिदुल इस्लाम को रिटेन किया है।

आपको बता दें, BPL 2024 बीच जनवरी में शुरू होने वाला है, नतीजन इस लीग का एक बार फिर BBL, ILT20 और SA20 के साथ टकराव होगा।

close whatsapp
IPL इतिहास में इन टीमों ने हारे हैं सबसे ज्यादा मुकाबले IPL में धोनी की टीम CSK के खिलाफ इन बल्लेबाजों ने बनाए हैं सर्वाधिक रन 5 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे कम पारियों में बनाए 10,000 टी20 रन 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने भारत में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक IPL 2024: ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर होंगे ये 3 खिलाड़ी 5 खिलाड़ी जिन्होंने PSL में बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन IND vs ENG, 4th Test: इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर फेंकेंगे रोहित शर्मा भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में रनों के हिसाब से दर्ज की गई 3 सबसे बड़ी जीत IPL में इन 5 गेंदबाजों ने विराट कोहली को गोल्डन डक पर भेजा है पवेलियन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट-