वीरेंद्र सहवाग ने कहा इस दिग्गज गेंदबाज ने उन्हें सबसे ज्यादा परेशान किया - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीरेंद्र सहवाग ने कहा इस दिग्गज गेंदबाज ने उन्हें सबसे ज्यादा परेशान किया

मुथैया मुरलीधरन की गेंद को समझने में वीरेंद्र सहवाग को लगा 7-8 साल का समय

Former Indian cricketer Virender Sehwag. (Photo by Prabhas Roy/Hindustan Times via Getty Images)
Former Indian cricketer Virender Sehwag. (Photo by Prabhas Roy/Hindustan Times via Getty Images)

पूर्व भारतीय विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट की दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक रह चुके हैं। उन्होंने अपने करियर में बड़े-बड़े गेंदबाजों को अपनी बल्लेबाजी से परेशान किया है लेकिन एक गेंदबाज ऐसा है जिसने सहवाग जैसे धाकड़ बल्लेबाज को हर वक्त परेशान करके रखा था। हाल ही में वीरेंद्र सहवाग RJ रौनक के यूट्यूब शो में नजर आए थे। उसी शो के दौरान उनसे पूछा गया कि किस गेंदबाज ने सहवाग को सबसे ज्यादा परेशान किया तो उन्होंने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का नाम लिया।

किस गेंदबाज को खेलने में सहवाग को होती थी परेशानी?

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि, अपने जीवन में उन्होंने जितने गेंदबाजों का सामना किया, उसमें मुथैया मुरलीधरन सबसे घातक गेंदबाज थे। उन्होंने कहा कि इस स्पिनर से निपटने के लिए उन्हें 7-8 साल लग गए। यूट्यूब शो के दौरान सहवाग ने कहा कि “मैंने जितने भी गेंदबाजों का सामना किया, उसमें सबसे ज्यादा घातक गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन थे। मुझे उनको समझने में कई साल लग गए। जब भी मैं श्रीलंका के खिलाफ खेलता था, मुझे हमेशा मुरलीधरन का डर रहता था।”

तेंदुलकर ने सहवाग को बताया था मुरलीधरन को खेलने का तरीका

वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए कई अहम साझेदारियां की हैं। दोनों खिलाड़ियों ने एक साथ भारत के लिए काफी क्रिकेट खेला है। सहवाग ने आगे बताया कि एक वक्त वो मुरलीधरन की गेंदों को नहीं समझ पा रहे थे, तब उन्हें सचिन तेंदुलकर ने बताया था कि वो उनकी गेंदों को कैसे खेल सकते हैं। सहवाग ने RJ रौनक को बताया कि, “अगर आज भी मैं मुरलीधरन को खेलता तो मैं रात को सो नहीं पाता। उनका एक्शन इतना डरावना था कि मैं बिल्कुल नहीं समझ पाता था कि कौन सी गेंद उनकी ऑफ स्पिन होगी और कौन सी गेंद वो दूसरा डालेंगे। बाद में सचिन तेंदुलकर ने मुझे मुरलीधरन के ऑफ स्पिन और दूसरा में फर्क समझाया था।”

यहां देखिए सहवाग का ये खास इंटरव्यू: