PCB चीफ बनते ही रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट कप्तान बाबर आजम को लेकर कही यह बात - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

PCB चीफ बनते ही रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट कप्तान बाबर आजम को लेकर कही यह बात

मौजूदा दौर में बाबर आजम दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं।

Babar Azam. (Photo Source: Twitter)
Babar Azam. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन रमीज राजा ने टीम के कप्तान बाबर आजम को लेकर अपनी राय दी है। रमीज राजा का मानना है कि अभी उनके कप्तान के तौर पर उनकी क्षमता का आंकलन करना उनके लिए बहुत जल्दी होगा। राजा ने अपने बयान में कहा कि उन्हें बाबर आजम से वैसी ही उम्मीदें हैं जैसी उन्होंने पाकिस्तान के विश्व कप विजेता टीम के कप्तान इमरान खान से देखी थी।

रमीज राजा हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष बने हैं। रमीज राजा इस नई भूमिका में आने के साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को नया रूप देने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने बाबर आजम को लेकर कई महत्वपूर्ण बातें कही हैं। बाबर आजम इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं और उन्होंने पिछले कुछ समय से पाकिस्तान की टीम को भी अच्छी तरह से संभाला है। लेकिन, कुछ क्रिकेट पंडितों का मानना है कि उन्हें कप्तान के तौर पर अभी खुद को साबित करने की जरूरत है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करने के दौरान राजा ने कहा कि “मेरे लिए उसका आंकलन करना जल्दबाजी होगा। मेरे लिए उसे बेहतर तरीके से जानना महत्वपूर्ण है। आप कप्तान की रूप में कई मांग करते हैं। जिसमे कुछ मांगे अच्छी भी होती है और कुछ अन्य प्रकार की भी रहती हैं।

बाबर आजम से रमीज राजा ने क्या कहा ?

रमीज राजा ने बाबर आजम को लेकर आगे कहा कि मैंने एकबार आजम से कहा कि अगर एकेडमी के बाहर उनके पास 400 लोग ऑटोग्राफ लेने के लिए मौजूद ना हो तो क्रिकेट खेलने का उनका उद्देश्य सफल नहीं माना जाएगा। उन्होंने युवा क्रिकेटर को ये स्पष्ट कर दिया की वह बाबर आजम से उसी तरह की उम्मीद रखते हैं जैसा इमरान खान ने उनसे की थी।

PCB चीफ बनने के साथ ही रमीज राजा ने यह भी साफ कर दिया है कि उनका फिलहाल अभी पूरा ध्यान पाकिस्तान के घरेलू और लोकल क्रिकेट में सुधार लाना है, ताकि बेहतर खिलाड़ियों को आगे आने का मौका मिल सके।