रिद्धिमान साहा को भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने का कोई मलाल नहीं! - क्रिकट्रैकर हिंदी

रिद्धिमान साहा को भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने का कोई मलाल नहीं!

साहा ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस से शानदार खेल दिखाया।

Wriddhiman Saha (Image Source: AFP/Getty Images)
Wriddhiman Saha (Image Source: AFP/Getty Images)

दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने कहा है कि भारतीय टेस्ट टीम में जगह ना मिलने के बावजूद वो अभी अपने संयास के बारे में नहीं सोच रहे हैं। उनके पास इसके बावजूद बैकअप प्लेन तैयार हुआ रखा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लाल गेंद फॉर्मेट में साहा काफी लंबे समय से खेलते हुए नजर नहीं आए हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मुकाबला 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

बता दें, हाल ही में संपन्न हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)2022 में साहा गुजरात टाइटंस (GT) की ओर से खेलते हुए नजर आए थे। GT इस सीजन की विजेता रही थी और साहा ने इस सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने टीम के लिए ओपनिंग करते हुए कई महत्वपूर्ण रन बनाए थे और कई मुकाबलों में शुभमन गिल के साथ आक्रामक शुरुआत दी थी।

मुझे अपने परिवार के साथ थोड़ा समय व्यतीत करना है: रिद्धिमान साहा

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक रिद्धिमान साहा ने कहा कि, अब जब भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा आधिकारिक तौर पर यह स्पष्ट कर दिया गया है कि मुझे भारतीय टीम में नहीं चुना जाएगा इसलिए अब मेरा पूरा ध्यान घरेलू क्रिकेट पर होगा। जब भी मैं खेलना चाहूं और फिर IPL तो है ही। जब उनसे काउंटी क्रिकेट में खेलने के लिए पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, नहीं नहीं अभी ऐसा कुछ नहीं है। मैं अभी के लिए बस अपने परिवार के साथ थोड़ा समय व्यतीत करना चाहता हूं। जब समय होगा तो काउंटी पर भी ध्यान दिया जाएगा।

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद रिद्धिमान साहा को भारतीय टेस्ट टीम में कई मौके मिले थे लेकिन वो मौकों को पूरी तरह से भुना नहीं पाए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ 2021 में अपने आखिरी मुकाबले में उन्होंने कानपुर में 61 रन की नाबाद पारी खेली थी।

हालांकि इस समय टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के मुख्य विकेटकीपर ऋषभ पंत है वहीं दूसरे नंबर पर के एस भारत भी अपने मौके का इंतेजार कर रहे हैं। अब देखना ये होगा कई जब भारतीय टीम के पास दो मुख्य विकेटकीपर पहले से ही मौजूद है और उसके बाद केएल राहुल और दिनेश कार्तिक भी अपनी लय में वापस आ चुके हैं तो साहा को अब बोर्ड एक और मौका देगा या नहीं।