in ,

आईपीएल में इन टॉप-10 खिलाड़ियों के नाम सबसे ज्यादा ‘मैन ऑफ़ द मैच’

क्रिस गेल को 18 बार मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से सम्मानित किया गया है

IPL Captains
IPL Captains. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल के नए सीजन 2018 की तैयारी जोरों पर है. इस सीजन में इस वर्ष दो टीमों की वापसी भी हुई है. जिसमें राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग शामिल है. जिसके बाद इस वर्ष का यह आईपीएल बहुत ही धमाकेदार और रोमांचक होने वाला है. आज हम बात करेंगे आईपीएल के महासंग्राम के टॉप 10 खिलाड़ियों की जिन्होंने प्रभावशाली प्रदर्शन करके सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच का अवार्ड लिया है.

1.क्रिस गेल: 

Chris Gayle
Chris Gayle. (Photo Source: Twitter)

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल जिन्होंने आईपीएल में अब तक 98 मैच खेले हैं जिसमें इन्हें प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए अबतक 18 बार मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से सम्मानित किया गया है जहां इस बार क्रिस गेल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते देखे जाएंगे.

2.यूसुफ पठान: 

Yusuf Pathan
Yusuf Pathan. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के पहला सीजन के विजेता रहे राजस्थान रॉयल्स का जीत का सेहरा भारत के धमाकेदार बल्लेबाज यूसुफ पठान के सर बंधा था जहां यूसुफ पठान ने आईपीएल मैच से अपनी पहचान बनाई है इनके खतरनाक बल्लेबाजी के सब कायल है जहां पिछले वर्ष यूसुफ पठान कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेले थे और अब तक इन्होंने आईपीएल में कुल 148 मैच खेले हैं जिसमें इन के प्रदर्शन को लेकर इन्हें 16 बार मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया है.

3.एबी डीविलियर्स: 

AB de Villiers. (Photo Source: Twitter)
AB de Villiers. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के शानदार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स जबरदस्त हीटर हैं आईपीएल में डिविलियर्स रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलते हैं डिविलियर्स आईपीएल में अब तक कुल 123 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 15 बार मैन ऑफ द मैच चुना गया है.

4.डेविड वॉर्नर: 

David Warner. (Photo Source: Twitter)
David Warner. (Photo Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया का धमाकेदार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आईपीएल में विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं आईपीएल में डेविड वॉर्नर दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेले हैं जिसमें उन्होंने अब तक कुल 107 मैच खेले हैं और अपने प्रदर्शन के बदौलत 14 बार मैन ऑफ द मैच के लिए चुने गए हैं.

5.रोहित शर्मा: 

Rohit Sharma (Photo: Twitter)
Rohit Sharma (Photo: Twitter)

भारतीय क्रिकेट के हिटमैन रोहित शर्मा धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं आईपीएल में रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान है और अपनी कप्तानी में रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को 2 बार आईपीएल का चैंपियन बनाया है रोहित शर्मा आईपीएल में अब तक कुल 148 मैच खेले हैं जिसमें इन्हें 14 बार मैन ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया है.

6.सुरेश रैना: 

Suresh Raina in IPL (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट का हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना जो ऑलराउंडर क्रिकेट खेलते है और मिडिल ऑर्डर के जबरदस्त बल्लेबाज है आईपीएल में सुरेश रैना पहले चेन्नई सुपर किंग के लिए खेलते थे और चेन्नई सुपर किंग को प्रतिबंधित किए जाने के बाद सुरेश रैना गुजरात लायंस के लिए खेले है आईपीएल में अब तक कुल 153 मैच खेले हैं जिसमें रैना को 14 बार मैन ऑफ द मैच चुना गया है.

7.महेंद्र सिंह धोनी: 

MS Dhoni CSK
CSK skipper MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

भारत के पूर्व कप्तान कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी एक शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज है आईपीएल में धोनी चेन्नई सुपर किंग के लिए कप्तान के तौर पर खेलते हैं जिन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग को कई बार चैंपियन बनाया है आईपीएल में धोनी 149 मैच खेले हैं जिसमें शानदार प्रदर्शन के लिए धोनी को 13 बार मैन ऑफ द मैच चुना गया है.

8.माइकल हसी: 

Michael Hussey
Michael Hussey. (Photo Source: Twitter)

माइकल हसी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी है इंडियन प्रीमियर लीग में हंसी चेन्नई सुपर किंग के लिए खेलते हैं और अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं जिन्होंने अपने बल्लेबाजी के बदौलत चेन्नई सुपर किंग को कई बार चैंपियन बनाया है आईपीएल में अब तक कुल हसी 59 मैच खेले हैं जिसमें उन्हें 12 बार मैन ऑफ मैच दिया गया है.

9.अजिंक्य रहाणे: 

Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का जलवा आईपीएल में खूब देखने को मिलता है अपने शानदार प्रदर्शन से आईपीएल में इन्होंने अपने टीम को कई मैच में जीत दिलाई है रहाणे आईपीएल में अब तक 101 मैच खेल चुके हैं और इन्हें 12 बार मैन ऑफ द मैच चुना गया है.

10.गौतम गंभीर : 

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir. (Photo Source: Twitter)

भारत के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करते हैं परंतु इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स ने गौतम गंभीर को रिटेन नहीं किया जिसके कारण इस बार गंभीर नई टीम में खेलते नजर आएंगे गौतम गंभीर आईपीएल में अब तक 138 मैच खेल चुके हैं जिसमें इन्हें 12 बार मैन ऑफ द मैच चुना गया है.

Team India. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत के बाद ट्विटर पर इस तरह मिली भारतीय टीम को बधाई

Sridevi. (Photo Source: Twitter)

श्रीदेवी के निधन पर क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने इस तरह से व्यक्त किया अपना दुःख