गौतम गंभीर KKR स्पीच

VIDEO: दो महीने पहले गंभीर ने छाती ठोक कर किया था दावा, अब सच हुई उनकी वो भविष्यवाणी

क्वालिफायर 1 में केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराया।

Gautam Gambhir (Image Credit - Twitter X)
Gautam Gambhir (Image Credit – Twitter X)

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। क्वालिफायर 1 में केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से एकतरफा अंदाज में मात दी। केकेआर की जीत के बाद सोशल मीडिया पर टीम के मेंटोर और पूर्व कप्तान गौतम गंभीर का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने फाइनल को लेकर बड़ा दावा किया था।

दरअसल सोशल मीडिया पर केकेआर के मेंटोर गौतम गंभीर का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जिसमें गंभीर टीम के सभी खिलाड़ियों को स्पीच देते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान गंभीर खिलाड़ियों से कहते है कोई सीनियर/जूनियर नहीं, हम सब एक टीम है। हमारा फोकस आईपीएल पर होना चाहिए। हम सभी को एक जुट होकर अपना योगदान देना है। गंभीर ने कहा था कि 26 मई को केकेआर फाइनल में होगी और ऐसा ही अब हुआ है।

यहां देखें गौतम गंभीर का वो स्पीच

दरअसल इस सीजन गौतम गंभीर केकेआर के मेंटोर हैं। गंभीर के आने से केकेआर ने इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया है। पूरे सीजन में अभी तक केकेआर की टीम बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में नंबर 1 की तरह खेली है। टीम के खिलाड़ी भी गौतम को लेकर कह चुके हैं कि वो उनके साथ मिलकर काफी काम कर रहे हैं कैसे टीम को एकजुट होकर प्रदर्शन करके मैच जीतना है इन सबकी रणनीति गंभीर बनाते रहते हैं।

कोलकाता की टीम आईपीएल इतिहास में चौथी बार फाइनल में पहुंची है। इससे पहले दो बार गौतम गंभीर की कप्तानी में केकेआर फाइनल में पहुंचने के साथ-साथ चैंपियन भी बनी थी। इसके बाद साल 2021 में केकेआर फाइनल में पहुंची थी लेकिन फाइनल में उन्हें CSK से हार का मुंह का देखना पड़ा था। ऐसे में इस सीजन अब केकेआर के पास खिताब की हैट्रिक लगाने का सुनहरा मौका है।

मैच की बात करें तो एसआरएच ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी और टीम 159 रनों पर ढेर हो गई और वहीं कोलकाता ने 160 रनों के लक्ष्य को दो विकेट खोकर 14वें ओवर में ही हासिल कर लिया। SRH के लिए राहुल त्रिपाठी ने अर्धशतक जरूर जड़ा, लेकिन मिचेल स्टार्क की घातक गेंदबाजी के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर की दमदार बल्लेबाजी देखने को मिली।

close whatsapp