जिम्बाब्वे बनाम भारत वनडे सीरीज से पहले मुख्य कोच डेव ह्यूटन ने अपने खिलाड़ियों को दी अहम सलाह - क्रिकट्रैकर हिंदी

जिम्बाब्वे बनाम भारत वनडे सीरीज से पहले मुख्य कोच डेव ह्यूटन ने अपने खिलाड़ियों को दी अहम सलाह

डेव ह्यूटन ने जिम्बाब्वे से यह विश्वास करने का आग्रह किया कि वे भारत के खिलाफ जीत सकते हैं।

Dave Houghton and Zimbabwe team (Image Source: Twitter)
Dave Houghton and Zimbabwe team (Image Source: Twitter)

जिम्बाब्वे के मुख्य कोच डेव ह्यूटन ने भारत के खिलाफ 18 अगस्त से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले अपने खिलाड़ियों से हिम्मत रखने और खुद की काबिलियत पर भरोसा रखने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा जिम्बाब्वे टीम भारत को आगामी वनडे सीरीज में चुनौती देने के लिए तैयार है।

डेव ह्यूटन ने स्पोर्टस्टार के हवाले कहा: “मैंने ड्रेसिंग रूम में अपने खिलाड़ियों से भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज को लेकर बात की और उन्हें बताया कि टीम इंडिया का जिम्बाब्वे आना हमारे लिए अच्छा स्कोर करने और दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक के खिलाफ अच्छे परिणाम हासिल करने का सुनहरा मौका है।

हम भारत को कड़ी चुनौती दे सकते हैं: डेव ह्यूटन

मैंने उनसे कहा कि मैं चाहता हूं कि हम विश्वास करें कि हम भारत को कड़ी चुनौती दे सकते हैं, क्योंकि हम केवल मैचों की संख्या बढ़ाने के लिए या फिर आगंतुकों को  अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखने के लिए यहां नहीं हैं, बल्कि हमारा उद्देश्य विरोधी टीमों को चुनौती देना हैं। मुझे उम्मीद है कि हम इन तीन मैचों में भारत को कड़ी चुनौती दे सकते हैं।”

मुख्य कोच का यह भी मानना है कि अगर जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम खुद पर भरोसा करना और विश्वास करना जारी रखती है, तो भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ वे अच्छा खेल सकते हैं, और उन्हें कड़ी टक्कर भी दें सकते हैं।

डेव ह्यूटन ने अंत में कहा: “मेरे लिए सबसे बड़ी बात यह है कि हमें इस विश्वास के साथ मैदान में उतरना होगा कि हम भारत के खिलाफ मैच जीत सकते हैं। हमारी सोच में यह बदलाव पिछले कुछ महीनों में ही हुआ है, और मुझे उम्मीद है कि मेरे खिलाड़ी इस पर विश्वास करना जारी रखेंगे और इसी सोच के साथ भारत का सामना करेंगे। अगर वे ऐसा कर पाते हैं, तो हम निश्चित तौर पर अच्छा खेलेंगे और भारतीय टीम को कड़ी चुनौती दें सकते हैं।”