टी-10 लीग में आपको अपनी क्षमता साबित करने के लिए सिर्फ 12 गेंदें मिलती है: अभिमन्यु मिथुन - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-10 लीग में आपको अपनी क्षमता साबित करने के लिए सिर्फ 12 गेंदें मिलती है: अभिमन्यु मिथुन

अभिमन्यु मिथुन IPL में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं।

Abhimanyu Mithun
Abhimanyu Mithun. (Photo Source: DIBYANGSHU SARKAR/AFP via Getty Images)

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन 19 नवंबर से शुरू होने वाली अबू धाबी टी-10 लीग के आगामी सत्र में खेलने के लिए काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। पूर्व तेज गेंदबाज का मानना ​​है कि टी-10 लीग में खेलने से उन्हें दुनिया के बाकी लीग में खेलने का मौका मिल सकता है।

टी-10 प्रारूप को लेकर अभिमन्यु मिथुन ने क्या कहा?

न्यूज18 के हवाले से अभिमन्यु मिथुन ने कहा कि, “यह (अबू धाबी टी-10) सबसे तेज प्रारूप है और जब मुझे इस टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिला तो मैं वास्तव में उत्साहित था। इस लीग में खेलने वाले कई अच्छे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं इसलिए मैंने सोचा कि यह मेरे लिए बड़े मंच पर खेलने का अनुभव हासिल करने का अच्छा मौका होगा। अगर मैं अच्छा करता हूं, तो मैं दुनिया भर की लीगों में खेल सकता हूं।”

इस खेल के प्रारूप के बारे में बात करते हुए पेसर ने कहा कि इस फॉर्मेट में आगे बढ़ने के लिए दिमाग से स्पष्ट होने की जरूरत है क्योंकि उनके पास अपनी क्षमता साबित करने के लिए सिर्फ 12 गेंदें होंगी। मिथुन ने कहा कि उन्हें गेंदबाजी में स्पष्ट होना होगा और अपनी ताकत का सर्वोत्तम उपयोग करना होगा। भारत के लिए चार टेस्ट खेलने वाले इस तेज गेंदबाज ने कहा कि वह अपने हालिया प्रदर्शन से टी-10 लीग के लिए प्रेरणा लेंगे।

उन्होंने कहा कि, “जब मैं मैचों में गेंदबाजी कर रहा होता हूं तो मुझे अपने दिमाग से स्पष्ट होना पड़ता है क्योंकि मेरे पास गेंदबाजी करने के लिए सिर्फ 12 गेंदें होंगी। मुझे इस बारे में स्पष्ट होना होता है कि किस स्थिति में मुझे क्या करना है। मुझे अपनी ताकत के अनुसार 12 गेंदों की योजना बनानी होगी। हर गेंद के बाद जब मैं गेंदबाजी करूंगा, मुझे पता चल जाएगा कि आगे क्या करना है।”

मिथुन के बारे में बात करें तो वह कर्नाटक के लिए रणजी ट्रॉफी खेलते हुए एक क्रिकेटर के रूप में बड़े हुए हैं जबकि IPL 2009 में RCB, 2015 में MI, 2016-18 में SRH के लिए भी खेलते हुए दिखे थे। 32 वर्षीय मिथुन ने अब तक 74 टी-20 मैचों में 69 विकेट लिए हैं।