दिनेश कार्तिक ने बताया, मेरी जगह ऋषभ पंत को क्यों रखा गया आस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज में - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिनेश कार्तिक ने बताया, मेरी जगह ऋषभ पंत को क्यों रखा गया आस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज में

Dinesh Kartik (Twitter)
Dinesh Kartik (Twitter)

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टी20 और वनडे मैच की सीरीज होने जा रही है। इन दोनों सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित की जा चुकी है। इसमें से टी20 सीरीज में दिनेश कार्तिक को टीम में रखा गया है जबकि वनडे टीम से उन्हें बाहर रखा गया है। टीम से बाहर किये जाने के फैसले को लेकर टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं की आलोचना भी की गई है।

मैं पहले से कोई गोल बनाकर नहीं खेलता

पर्सनल गोल के बारे में पूछे जाने कपर कार्तिक ने कहा कि मैं उन लोगोंं जैसा नहीं हूं जो पहले से गोल तय कर लेते हैं। पता नहीं कोई अंजाना कारण होगा कि मुझे पहले से गोल तय करने में मजा नहीं आता है। हालांकि मैं सोचता हूं कि यदि मैं जितना अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं उसे करके मुझे काफी प्रसन्नता होती है।

वनडे टीम से बाहर किये जाने की ये थी वजह

दिनेश कार्तिक ने बताया कि न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज के अंतिम मैच के आखिरी ओवर की तीसरी बाल पर एक रन न ले पाए थे जिसकी चारो ओर आलोचना भी हुई थी। यह मैच भारत चार रनों से हार गया था। इस मैच के हारते ही भारत टी20 सीरीज भी 2-0 से गंवा बैठा था। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि विश्व कप से पहले आस्ट्रेलिया के साथ होने वाली वनडे सीरीज में टीम से बाहर कर दिया गया है और मेरी जगह पर ऋषभ पंत को मौका दिया गया है।

सुनील गावस्कर कर चुके हैं टीम से बाहर रखने के फैसले की आलोचना

पूर्व कप्तान और कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने दिनेश कार्तिक को वनडे टीम से बाहर किये जाने की आलोचना कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि विश्व कप से पहले दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी को टीम से बाहर करने का फैसला काफी निराशाजनक रहा। उन्होंने कहा कि पंत और दिनेश कार्तिक में काफी अंतर है। विश्व कप जैसे महत्वपूर्ण मुकाबले में दिनेश कार्तिक की आवश्यकता पड़ेगी।