अपने 100वें टेस्ट मैच को लेकर आखिर क्या महसूस कर रहे हैं, विराट कोहली जिसका खुलासा उन्होंने वीडियो के जरिए किया - क्रिकट्रैकर हिंदी

अपने 100वें टेस्ट मैच को लेकर आखिर क्या महसूस कर रहे हैं, विराट कोहली जिसका खुलासा उन्होंने वीडियो के जरिए किया

100 अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलने वाले विराट कोहली 12वें भारतीय खिलाड़ी बनेंगे।

Virat Kohli. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)
Virat Kohli. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)

भारत और श्रीलंका के बीच में 4 मार्च से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो जाएगा, जिसका पहला मुकाबला मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच को लेकर कई मायनों में उत्साह भी देखने को मिल रहा है, जिसमें यह पूर्व भारतीय कप्तान और शानदार बल्लेबाज विराट कोहली के करियर का 100वां टेस्ट मैच होने जा रहा है।

इस ऐतिहासिक पल को लेकर अभी तक काफी सारी बधाई विराट कोहली को मैच के शुरू होने से पहले ही मिल चुकी है। जिसके बाद अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी विराट कोहली का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वह अपने 100वें टेस्ट मैच को खेलने की भावनाओं को लेकर बातचीत करते हुए दिखाई दिए हैं।

इस बात में कोई संदेह नहीं कि मौजूदा समय में विराट कोहली की गिनती वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरनी बल्लेबाजों में की जाती है, जिनका तीनों ही फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन देखने को मिलता है। जिसके चलते यह 100वां टेस्ट मैच पूरे वर्ल्ड क्रिकेट के फैंस के लिए किसी ऐतिहासिक पल से कम नहीं होने वाला है।

मैने कभी नहीं सोचा था कि 100 टेस्ट मैच खेलने का मौका मिलेगा

BCCI की तरफ से जारी वीडियो में विराट कोहली ने कहा कि, ईमानदारी से कहूं तो मैने कभी नहीं सोचा था कि मुझे 100 टेस्ट मैच खेलने का मौका मिलेगा। यह काफी लंबी जर्नी रही है जिसमें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए आपको काफी क्रिकेट खेलना पड़ता है। मैं काफी भाग्यशाली हूं कि मुझे यह मौका मिल रहा है। मैने इसको लेकर अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है और ईश्वर की भी कृपा इसमें कही जा सकती है। यह मेरे और मेरे परिवार के लिए काफी बड़ा मौका है। वहीं मेरे कोच भी इसको लेकर काफी खुश हैं और उन्हें इस पर गर्व भी है।

वहीं विराट कोहली ने आगे कहा कि, मैने जब से क्रिकेट खेलना शुरू किया उस समय से लंबी पारियां खेलना मेरा हमेशा लक्ष्य रहा है। जिसमें जूनियर क्रिकेट में मैने कई दोहरे शतक भी लगाए हैं। जिसके चलते मेरी कोशिश हमें अधिक समय तक बल्लेबाजी करने की रही है। वहीं टेस्ट मैच मेरे लिए हमेशा पहली प्राथमिकता रहा है, जिसमें मेरे नजरिए से यही असल क्रिकेट है जहां पर एक खिलाड़ी के तौर पर आपको सही तरीके से परखा जा सकता है।

वर्ल्ड क्रिकेट में विराट कोहली 100 टेस्ट मैच खेलने वाले जहां 71वें खिलाड़ी होंगी वहीं भारतीय क्रिकेट में वह इस मुकाम पर पहुंचने वाले 12वें खिलाड़ी बनेंगे।

यहां पर देखिए उस वीडियो को: