टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए न्यूजीलैंड ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए न्यूजीलैंड ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान

तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को बैक इंजरी की वजह से टीम में जगह नहीं मिली है।

New Zealand Cricket Team (Image Source: Twitter)
New Zealand Cricket Team (Image Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम ने आखिरकार अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है और टीम की कमान केन विलियमसन को सौंपी गई है। इस टीम में ज्यादातर उन्हीं खिलाड़ियों को जगह मिली है जिन्होंने 2021 टी-20 वर्ल्ड कप खेला था। इसमें फिन एलेन और माइकल ब्रेसवेल दो नए चेहरे हैं जिन्हें टीम में शामिल किया गया है।

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बावजूद बोल्ट और नीशम को मिली जगह

दिग्गज कीवी ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के लिए ये 7वां टी-20 वर्ल्ड कप होगा। वहीं ट्रेंट बोल्ट और जिम्मी नीशम दो सीनियर खिलाड़ी जिन्होंने हाल ही में केंद्रीय अनुबंधों को ठुकरा दिया था, साथ ही फिन एलन, जिन्हें हाल ही में केंद्रीय अनुबंध की पेशकश की गई थी, इन तीनों खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है।

कप्तान केन विलियमसन के लिए यह तीसरा मौका होगा जब वो टी-20 वर्ल्ड कप में कीवी टीम की अगुवाई करेंगे। बोल्ट, फर्ग्यूसन, टिम साउदी और एडम मिल्ने के साथ, न्यूजीलैंड का पेस अटैक काफी घातक नजर आ रहा है। वहीं ब्रेसवेल और मिचेल सेंटनर और लेग स्पिनर ईश सोढ़ी स्पिन डिपार्टमेंट संभालेंगे।

वर्ल्ड कप से पहले त्रिकोणीय सीरीज खेलेगी कीवी टीम

आपको बता दें कि, यही 15 खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अपने घर पर त्रिकोणीय सीरीज़ खेलेंगे। इसमें  बांग्लादेश और पाकिस्तान अन्य दो टीमें होंगी। त्रिकोणीय सीरीज तीनों टीमों के लिए काफी उपयोगी साबित होगी और इससे उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए काफी फायदा मिलेगा।

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए न्यूज़ीलैंड का स्क्वॉड

केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गप्टिल, लॉकी फर्ग्यूसन, डेवोन कॉनवे, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, फिन एलन