in

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 74 रन पर समेट जीत दर्ज की

पाकिस्तान की टीम 258 रनों के लक्ष्य को पूरा करने मैदान में उतरी

New Zealand team
The New Zealand Black Caps celebrate the series win. (Photo by Phil Walter/Getty Images)

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त देते हुए 183 रनों से हरा दिया है. इसके साथ न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से अपनी बढ़त बना ली है. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने पाकिस्तानी टीम को इस मैच में ताश के पत्तों की तरह मैदान में समेट कर रख दिया. पाकिस्तान की पूरी टीम न्यूजीलैंड के सामने बौनी साबित हुई और पूरी टीम महज 74 रन बनाकर पवेलियन लौट गई.

मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 50 ओवर का मैच खेलकर न्यूजीलैंड ने 257 रनों का स्कोर पाकिस्तान के सामने खड़ा कर ऑल आउट हो गए. पाकिस्तान की टीम 258 रनों के लक्ष्य को पूरा करने मैदान में उतरी. लेकिन न्यूजीलैंड की घातक गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी टीम टिक नहीं पाई और अर्धशतक पूरा किए बिना टीम के 8 खिलाड़ी धराशाई हो गए. 32 रन बनाकर पाकिस्तानी टीम 8 विकेट खो चुकी थी.

न्यूजीलैंड के घातक गेंदबाज ट्रेट बोल्ट ने सबसे ज्यादा पाकिस्तान के विकेट लिए. बोल्ट ने इस मैच में 5 विकेट लिए. न्यूजीलैंड में पाकिस्तानी टीम के 4 खिलाड़ी ही 10 रन का आंकड़ा छू पाए. पाकिस्तानी खिलाड़ी फहीम अशरफ 10 रन, कप्तान सरफराज अहमद 14 रनों की नाबाद पारी खेले, मोहम्मद आमिर 14 रन और रुम्मन रईस 16. ही 10 या 10 से ज्यादा रनों की पारी खेल सके.

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के इस रोमांचक मैच में एक अजीबो गरीब घटना देखने को मिली. पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम काफी अजीबोगरीब तरीके से मैदान पर आउट होते दिखे. बाबर आजम रन लेने के दौरान विकेट पर पहुंचने से पहले ही उनके हाथ से बल्ला छूट गया और वो आउट हो गए. आज के मैच के रन की बात करें तो साल 1993 मैं वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को महज 71 रनों में ही समेट दिया था. उसी साल वनडे इंटरनेशनल में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को महज 43 रनों पर ढेर कर दिया था.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
Bhuvneshwar Kumar

भुवनेश्वर कुमार को दूसरे टेस्ट मैच से बाहर करने के बाद ट्विटर पर निशाने पर आयें कोहली

Virender Sehwag

सहवाग ने कहा कि सपने देखों तो उन्हें पूरा भी करने की कोशिश करो