भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले फिट हुआ कीवी टीम का धाकड़ बल्लेबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले फिट हुआ कीवी टीम का धाकड़ बल्लेबाज

पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे मार्टिन गुप्टिल।

Martin Guptill
Martin Guptill of the Blackcaps bats. (Photo by Phil Walter/Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को अपना दूसरा मुकाबला भारत के खिलाफ 31 अक्टूबर को दुबई के मैदान पर खेलना है। इस बड़े मुकाबले से पहले कीवी टीम के लिए राहत भरी खबर आई है जहां टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल पूरी तरह से फिट हो चुके हैं। गुप्टिल पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मैच में चोटिल हो गए थे जिसके बाद उनका भारत के खिलाफ खेलना संदिग्ध माना जा रहा था।

मैच से पहले तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में गुप्टिल की फिटनेस की जानकारी देते हुए कहा कि वह अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं। हालांकि, मार्टिन गुप्टिल पहले मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे और 17 रन बनाकर आउट हो गए थे। इस दौरान वह हारिस रऊफ की गेंद पर चोटिल हुए थे।

भारत के खिलाफ मैच से पहले बोल्ट ने दी चेतावनी

भारतीय टीम के बल्लेबाज अक्सर बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते हुए दिखे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में भी रोहित शर्मा और केएल राहुल खब्बू गेंदबाज शाहीन अफरीदी के सामने काफी परेशान नजर आए थे। इसको लेकर ट्रेंट बोल्ट ने कहा, “जिस तरह से शाहीन अफरीदी ने भारत के खिलाफ गेंदबाजी की, वह काफी शानदार रहा। उम्मीद है कि मुझे भी स्विंग से काफी मदद मिलेगी और मैं भी वो कर सकता हूं जो शाहीन ने पिछले मैच में किया।”

भारतीय टीम में भी बदलाव देखने को मिल सकता है

भारतीय टीम की बात करें तो यहां भी हमें कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। पहले मैच में टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल हुए थे और फील्डिंग के दौरान मैदान पर भी नहीं दिखे थे। हालांकि, BCCI ने बाद में उनकी चोट को गंभीर भी बताते हुए पूरी तस्वीर साफ कर दी लेकिन अब देखने वाली बात होगी कि वह पूरी तरह से फिट होकर टीम में जगह बना पाते हैं या नहीं।