मुंबई इंडियंस का यह खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारत के लिए खड़ी कर सकता है परेशानी - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई इंडियंस का यह खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारत के लिए खड़ी कर सकता है परेशानी

चोटिल लॉकी फर्ग्युसन की जगह एडम मिल्ने को न्यूजीलैंड टीम में शामिल किया गया है।

Adam Milne
Adam Milne. (Photo Source: Twitter)

टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को अपना अगला मुकाबला भारत के खिलाफ खेलना है। दोनों ही टीमों को अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था और इसी वजह से दोनों की नजरें इस मुकाबले को जीतने पर होगी। कीवी टीम फिलहाल अपने चोटिल खिलाड़ियों की परेशानियों से ज्यादा जूझ रही है।

सबसे पहले तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह एडम मिल्ने को शामिल किया गया है। वहीं, सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल भी पाकिस्तान के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे जिसके बाद भारत के खिलाफ उनका खेलना संदिग्ध माना जा रहा है। अब इस मैच से पहले एडम मिल्ने ने बड़ा बयान दिया है।

भारत के साथ मैच खेलने को लेकर एडम मिल्ने उत्साहित

मिल्ने ने मैच से पहले कहा, “हां, मुझे निश्चित रूप से ऐसा लगता है कि यह मेरे लिए लंबे समय से क्रिकेट में लगातार सबसे अच्छा दौर रहा है। मैं इस लय का अधिकतम लाभ उठाना चाहूंगा और इस समय का अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखते हुए अपने खेल में और सुधार करना चाहूंगा। मैं यहां (टी-20 वर्ल्ड कप) गेंद के साथ अंतर पैदा करने और वास्तव में यह साबित करने के लिए उत्साहित हूं कि यह समय मेरे लिए प्रभावशाली है।”

दुनियाभर में जाकर टी-20 लीग खेल चुके हैं एडम मिल्ने

बता दें कि मिल्ने ने ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग और द हंड्रेड जैसे छोटे फॉर्मेट के लीग में शानदार प्रदर्शन किया है। 29 वर्षीय तेज गेंदबाज हाल ही में खत्म हुई IPL में मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। उनका मानना है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अगर वह टीम का हिस्सा होते तो उनकी टीम का प्रदर्शन और बेहतर हो सकता था।

मिल्ने ने कहा, “IPL के दौरान यूएई में जिस तरह की पिचें थी, उस पर ध्यान दें तो तेज गेंदबाजों को असमान उछाल मिल रही थी। इससे बल्लेबाजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। मेरे होने से शायद टीम थोड़ी और मजबूत होती। हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन पाकिस्तान की टीम ने आखिरी ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की थी।”