आयरलैंड को एक और दिल तोड़ देने वाली हार का सामना करना पड़ा; न्यूजीलैंड ने एक रन से जीता तीसरा वनडे - क्रिकट्रैकर हिंदी

आयरलैंड को एक और दिल तोड़ देने वाली हार का सामना करना पड़ा; न्यूजीलैंड ने एक रन से जीता तीसरा वनडे

न्यूजीलैंड और आयरलैंड ने तीसरे वनडे मैच में कुल 719 रन बनाए।

New Zealand Cricket Team. (Photo by MUNIR UZ ZAMAN/AFP via Getty Images)
New Zealand Cricket Team. (Photo by MUNIR UZ ZAMAN/AFP via Getty Images)

आयरलैंड को एक बार फिर दिल तोड़ देने वाली हार का सामना करना पड़ा, क्योंकि न्यूजीलैंड ने मेजबान टीम को तीसरे और अंतिम वनडे में एक रन से मात देकर 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली है। आयरलैंड को पहले वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, और अब तीसरे और अंतिम में मैच कड़ी टक्कर देने और जीत के करीब होने के बाद भी उन्हें एक रन से यह मैच हारना पड़ा।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और मेहमान टीम को उनके सलामी बल्लेबाजों मार्टिन गप्टिल और फिन एलेन (33) ने शानदार शुरुआत दिलाई। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने मार्टिन गप्टिल के शानदार शतक (115) और हेनरी निकोल्स (79) के अर्धशतक के बदौलत 360 रनों का स्कोर आयरलैंड के खिलाफ खड़ा किया। ग्लेन फिलिप्स और टॉम लैथम ने भी क्रमशः 47 और 30 रनों का योगदान दिया।

पॉल स्टर्लिंग ने आयरलैंड के लिए बनाए सबसे अधिक रन

जोशुआ लिटिल ने आयरलैंड के लिए सर्वाधिक दो विकेट लिए, जबकि क्रेग यंग, ​​कर्टिस कैंपर और गैरेथ डेलानी ने एक-एक विकेट लिए। जीत के लिए 361 रनों का पीछा करते हुए आयरलैंड को मैट हेनरी ने बड़ा झटका दिया, क्योंकि उनके कप्तान और सलामी बल्लेबाज एंड्रयू बालबर्नी 5 गेंदों का सामना करने के बाद शून्य पर आउट हुए।

इस विकेट के बाद न्यूजीलैंड को दूसरे विकेट के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा, क्योंकि मैट हेनरी ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर रहे एंडी मैकब्राइन को 26 रनों पर चलता किया, जिसके बाद आयरलैंड के लिए चीजें मुश्किल हो सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

इसके बाद पॉल स्टर्लिंग के बल्ले ने आग उगलना शुरू कर दिया, उन्होंने 103 गेंदों पर 14 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 120 रनों की यादगार पारी खेली, और साथ ही हैरी टेक्टर (108) के साथ मिलकर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की सुताई करते हुए 179 रनों की साझेदारी की और आयरलैंड को मुसीबत से बाहर निकाला।

पॉल स्टर्लिंग और हैरी टेक्टर के विकेट के बाद गैरेथ डेलानी (22) और जॉर्ज डॉकरेल (22) ने आयरलैंड को चेज के करीब ले आए, लेकिन जब मेजबान टीम को 3 गेंदों में 5 रनों की जरूरत थी, ग्राहम ह्यूम और जोशुआ लिटिल ने काफी कोशिश की, लेकिन वे लक्ष्य से 1 रन पीछे रह गए और उन्हें कभी न भूल पाने वाली हार का सामना करना पड़ा। आपको बता दें, न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जबकि माइकल ब्रेसवेल प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे। इस मैच में दोनों टीमों ने कुल 719 रन बनाए।