पाकिस्तान के इस खिलाड़ी की नजर में भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ चल रहा गंदा खेल - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी की नजर में भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ चल रहा गंदा खेल

मीडिया में लगातार ऐसी खबरें सामने आ रही हैं, कि यदि भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाती है, तो विराट कोहली को लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट की कप्तानी से हटाया जा सकता है।

Salman Butt and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)
Salman Butt and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जो मौजूदा समय के तीनों ही फॉर्मेट में दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं, टीम ने उनकी कप्तानी में भी काफी बेहतर प्रदर्शन करते हुए एक अलग मुकाम विश्व क्रिकेट में बना लिया है। हालांकि उनकी कप्तानी में अभी तक जिस चीज की कमी देखने को मिली है, वह यह कि टीम एक भी आईसीसी की ट्रॉफी कोहली की कप्तानी में जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है।

हालांकि इसी बीच पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ी और अब एक क्रिकेट विशेषज्ञ के तौर पर अपनी राय रखने वाले सलमान बट ने अपने एक बयान से काफी हलचल मचा दी है। दरअसल सलमान ने कहा कि कोहली की कप्तानी को लेकर मीडिया में काफी गंदा खेल लगातार देखने को मिल रहा है। बट के अनुसार टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की सफलता विराट कोहली के प्रदर्शन पर भी काफी कुछ निर्भर करेगी ऐसे में उनकी कप्तानी को लेकर चर्चा करना सही नहीं है।

सलमान बट ने आगे कहा कि कोहली ने हाल में ही समाप्त हुई इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान काफी शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन मैने मीडिया में ऐसी खबरें देखी जिसमें लिखा था कि यदि भारत टी-20 वर्ल्ड कप जीतने में सफल नहीं रहता है तो कोहली को लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी से हटाने का फैसला लिया जा सकता है और उनकी जगह पर रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी जा सकती है।

टीम चयन को लेकर विराट कोहली की हुई आलोचना

अपने यूट्यूब चैनल के जरिए सलमान बट ने कहा कि, क्या आप इस खबर की टाइमिंग देखते हैं? मुझे इस बात से कोई दिक्कत नहीं है कि बोर्ड क्या सोचता है, यह उनके अपने मूल्यांकन के बारे में है कि कौन अपने क्रिकेट को आगे ले जा सकता है…लेकिन क्या यह इन बातों पर चर्चा करने का समय है? अब बात हो रही है कि विराट कोहली की कप्तानी खतरे में है।

बट ने आगे कहा, विराट कोहली ने हाल ही में इंग्लैंड में एक सीरीज खेली, अपनी टीम को शानदार तरीके से लीड किया। मगर टीम चयन को लेकर उनकी आलोचना की जा रही है। हालांकि इसके बावजूद वह लगातार अपनी टीम को सपोर्ट कर रहे हैं और बदले में टीम अच्छा क्रिकेट खेल रही है। उनकी टीम हर फॉर्मेट में टॉप पर है और सामने विश्व कप है, इसलिए मीडिया में इस तरह की खबरें आना एक ‘गंदे खेल’ के अलावा और कुछ नहीं हो सकता है।