विल यंग और हेनरी निकोल्स का अर्धशतक सौम्या सरकार के शतक पर पड़ा भारी, न्यूज़ीलैंड ने वनडे सीरीज की अपने नाम - क्रिकट्रैकर हिंदी

विल यंग और हेनरी निकोल्स का अर्धशतक सौम्या सरकार के शतक पर पड़ा भारी, न्यूज़ीलैंड ने वनडे सीरीज की अपने नाम

आज यानी 20 दिसंबर को नेल्सन में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया।

NZ vs BAN (Pic Source-Twitter)
NZ vs BAN (Pic Source-Twitter)

आज यानी 20 दिसंबर को नेल्सन में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड की ओर से सभी खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। यही नहीं न्यूज़ीलैंड तीन मैच की वनडे सीरीज में 2-0 से आगे है।

पहले मैच को न्यूजीलैंड ने DLS नियम के मुताबिक 44 रनों से अपने नाम किया था। दूसरे वनडे की बात की जाए तो बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर्स में सभी विकेट खोकर 291 रन बनाए। टीम की ओर से सौम्या सरकार ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और 151 गेंदों में 22 चौके और दो छक्कों की मदद से 159 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। सौम्या सरकार बांग्लादेश टीम की ओर से एकमात्र ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने न्यूजीलैंड के सभी गेंदबाजों के खिलाफ कड़ा प्रहार किया।

सौम्या सरकार के अलावा अनुभवी खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम ने 57 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 45 रनों का योगदान दिया। मेहदी हसन मिराज ने 19 रनों की पारी खेली। मेजबान की ओर से विलियम ओ’रूकी और जैकब डफी ने 3-3 विकेट हासिल किए जबकि एडम मिल्ने, आदित्य अशोक और जोश क्लार्कसन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज की अपने नाम

जवाब में मेजबान ने 292 रनों के लक्ष्य को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। यही नहीं उन्होंने यह मैच 22 गेंदें रहते जीत लिया। न्यूज़ीलैंड की ओर से हेनरी निकोल्स ने 99 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्के की मदद से 95 रनों की शानदार पारी खेली। विल यंग ने 94 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 89 रन बनाए। युवा खिलाड़ी रचिन रवींद्र ने भी इस मैच में काफी अच्छी बल्लेबाजी की और 45 रनों का योगदान दिया। कप्तान टॉम लाथम ने 34* रन बनाए।

बांग्लादेश की ओर से हसन महमूद ने 7 ओवर में 57 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि शोरीफुल इस्लाम ने 1 विकेट झटका। फिलहाल न्यूजीलैंड ने यह सीरीज अपने नाम कर ली है। अब इन दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम वनडे मुकाबला 23 दिसंबर को नेपियर में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस अंतिम वनडे को अपने नाम जरुर करना चाहेगी।

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए