केन और लैथम के आगे भारतीय गेंदबाज पानी भरते नजर आए सिर्फ - क्रिकट्रैकर हिंदी

केन और लैथम के आगे भारतीय गेंदबाज पानी भरते नजर आए सिर्फ

केन विलियमसन ने 98 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 94* रन बनाए जबकि टॉम लैथम ने 109 गेंदों में 145* रन की शानदार शतकीय पारी खेली।

Kane Williamson, Shradul Thakur and Tom Latham (Pic Source-Twitter)
Kane Williamson, Shradul Thakur and Tom Latham (Pic Source-Twitter)

25 नवंबर को ऑकलैंड में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से मात देकर तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। इस मैच में न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियमसन और टॉम लैथम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

बता दें, एक समय मेजबान के 88 रन पर 3 विकेट गिर गए थे और ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम इस मैच को आसानी से अपने नाम कर लेगी लेकिन विलियमसन और टॉम लैथम ने ऐसा होने नहीं दिया।

पहले वनडे में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 306 रन बनाए। टीम की ओर से श्रेयस अय्यर ने 76 गेंदों में चार चौके और चार छक्कों की मदद से 80 रन की नायाब पारी खेली। उनके अलावा कप्तान शिखर धवन ने 77 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 72 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 65 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए।

संजू सैमसन ने 36 रन का योगदान दिया जबकि वॉशिंगटन सुंदर ने 16 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 37 रन की नाबाद विस्फोटक पारी खेली।

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने 10 ओवर में 73 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि लॉकी फर्ग्यूसन ने 10 ओवर में 59 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। एडम मिल्ने ने 1 विकेट हासिल किया।

केन विलियमसन और टॉम लैथम की शानदार साझेदारी के सामने भारतीय गेंदबाज हुए पस्त

307 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने अपने शुरुआती 3 विकेट 88 रन पर गंवा दिए। इसके बाद केन विलियमसन और टॉम लैथम ने चौथे विकेट के लिए 221* रन की शानदार साझेदारी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। मेजबान ने इस लक्ष्य को तीन विकेट खोकर 47.1 ओवर में ही हासिल कर लिया।

केन विलियमसन ने 98 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 94* रन बनाए जबकि टॉम लैथम ने 109 गेंदों में 145* रन की शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 19 चौके और 5 छक्के जड़े। यही नहीं लैथम को पहले मैच में प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

भारत की ओर से उमरान मलिक ने 10 ओवर में 66 रन देकर 2 विकेट झटके। उनके अलावा शार्दुल ठाकुर ने 9 ओवर में 63 रन देकर 1 विकेट झटका। अब इन दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मुकाबला 27 नवंबर को हैमिल्टन में खेला जाएगा।